बॉलीवुड

गोरा होने की वजह से इस एक्टर को नहीं मिला था फिल्म में काम, अजीब वजहों से मिला है रिजेक्शन

मुंबई नगरी जिसे सपनों की दुनिया भी कहा जाता है। हर रोज इस सपनों की दुनिया में एक्टर बनने का ख्वाब लेकर ना जाने कितने ही लोग आते हैं। लेकिन इस इंडस्ट्री में अपने लिए जगह बनाना कोई आसान काम नहीं है। जब भी कोई बाहर से आकर इस इंडस्ट्री में आता है तो उसे अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। वैसे तो बॉलीवुड में बहुत से ऐसे स्टार हैं जिन्होंने इस इंडस्ट्री से फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है। लेकिन उनको भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बताएंगे जिनको पहले तो इस इंडस्ट्री में काफी बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी और आज इंडस्ट्री में एक अच्छे मुकाम पर हैं।

राधिका आप्टे

बता दें कि राधिका आप्टे इस इंडस्ट्री की उन हिरोइनों में से हैं जिन्होंने अपने करियर में हर तरह के किरदार बखूबी निभाए है। ना सिर्फ फिल्मों बल्कि वेब सीरीज में भी राधिका आप्टे ने अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीता है। लेकिन एक समय वो भी था जब राधिका को उनके मोटापे की वजह से एक फिल्म से हाथ धोना पड़ा था। बता दें कि राधिका आप्टे को आयुष्मान खुराना की फिल्म विक्की डोनर से सिर्फ इसलिए रिजेक्ट कर दिया गया था क्योंकि उनका वजन ज्यादा था। राधिका ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि मैं एक महीने के लिए छुट्टियों के  लिए गई थी, वहां मैंने काफी बीयर पी, काफी खाना खाया। मैंने उन्हें कहा था कि मैं वापस आकर अपना वजन घटा लूंगी लेकिन उनको रिजेक्ट कर दिया गया और फिर से चांस यामी गौतम को मिला।

सिद्धार्थ चतुर्वेदी

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय में अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले सिद्धार्श चतुर्वेदी काफी चर्चा में आए थे। लेकिन एक बार उनको एक फिल्म से सिर्फ इसलिए रिजेक्ट किया गया क्योंकि वो ज्यादा गोरे थे। सिद्धार्थ ने बताया कि उन्होंने इंटरनेशनल फिल्म मिलियन डॉलर आर्म के लिए ऑडिशन दिया था। फिल्म में दो इंडियन लड़कें थे जो  बेसबॉल खेलते थे। लेकिन उनको इस रोल के लिए यह कह कर रिजेक्ट कर दिया गया कि वो इस रोल के लिए अपमार्केट बताया हैं और ज्यादा गोरे हैं।

कृति सेनन

बॉलीवुड फिल्म हीरोपंति से फिल्मों में डेब्यू करने वाली कृति सेनन ने अपने अभिनय से सभी का दिल जीता। उनकी खूबसूरती के भी क्या कहने हैं। लेकिन कृति को भी पहले फिल्मों में कई बार रिजेक्शन सहना पड़ा थाष कृति ने बताया कि मेरे बारे में कुछ तो ऐसा है जो ठीक नहीं है। कुछ लोग कहते थे कि मैं ज्यादा ही गुड लुकिंग हूं जिसके चलते मैं स्क्रीन पर रियल नहीं लगती हूं। जिस वजह से उनको फिल्मों में रिजेक्ट कर दिया जाता था। कृति ने बताया कि मुझे लोगों की ये बात सुनकर काफी बुरा लगता था लेकिन बाद में कुछ लोगों ने मेरे काम पर विश्वास दिखाया और मुढे मौका दिया।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी जो एक बेहतरीन कलाकार हैं। अपने अभिनय से उन्होंने लोगों के दिलों में जगह बनाई है। आज वो इस इंडस्ट्री में किसी तरह की पहचान के मोहताज नहीं हैं। लेकिन अपने करियर के शुरूआती दौर पर नवाजुद्दीन को भी कई बार रिजेक्शंस का सामना करना पड़ा था। नवाजुद्दीन ने अपने इंटरव्यू में बताया है कि उनके स्किन कलर के चलते कई बार फिल्मों में नहीं लिया गया है और उन्हें लोगों से कई बार अपने रंग को लेकर काफी कुछ सुनना पड़ता था।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जो एक समय पर जिस भी फिल्म में होते थे वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो जाती थी। बता दें कि एक समय ऐसा भी था जब अमिताभ को उनकी भारी आवाज के चलते फिल्मों में रिजेक्ट कर दिया जाता था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button