क्रिकेट

मैच से पहले ही रबाडा ने विराट कोहली को उकसाया, कहा- ‘उसका गुस्सा मेरा क्या बिगाड़ लेगा’

आईसीसी वर्ल्ड कप में अपना पहला ही मुकाबला हारने वाली साउथ अफ्रीका की टीम के स्टार गेंदबाज कगिसो रबाडा ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। कगिसो रबाडा ने भले ही इंग्लैंड के खिलाफ ज्यादा अच्छा प्रदर्शन न किया हो, लेकिन भारत के खिलाफ उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद प्रबंधन कमेटी कर रही है। इसी सिलसिले में कगिसो रबाडा ने विराट कोहली को उकसाते हुए एक बड़ा बयान दे दिया, जिससे क्रिकेट जगत में खलबली मची हुई है। जी हां, भारत के खिलाफ होने वाले मैच के लिए कगिसो रबाडा पूरी तरह से तैयार हैं और उनके निशाने पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मुकाबले से पहले ही कगिसो रबाडा जुबानी जंग में कूद गए हैं। इतना ही नहीं, जुबानी जंग में कगिसो रबाडा ने भारतीय टीम के कप्तान कोहली को आड़े हाथों लिया है और उन्हें पूरी तरह से उकसाने का काम किया है, ताकि उनका ध्यान मैदान में भंग हो। बता दें कि 5 जून को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा, जोकि भारत का वर्ल्ड कप 2019 का पहला मुकाबला है, तो वहीं साउथ अफ्रीका अपना पहला मुकबला इंग्लैंड से हार चुकी है।

कोहली अभी कच्चा खिलाड़ी- कगिसो रबाडा

साउथ अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भारतीय टीम के कप्तान कोहली को अपरिपक्व यानि कच्चा खिलाड़ी करार दिया। कगिसो रबाडा ने आगे कहा कि कोहली जरा भी छीटाकशी बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं, जिसकी वजह से वे मैदान में गुस्से में रहते हैं। कगिसो रबाडा ने कहा कि कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन वे कुछ भी सहन नहीं कर पाते हैं, जिसका रिएक्शन वे मैदान पर ही देते हैं, जोकि उनकी एक कमज़ोरी है।

आईपीएल में भिड़ गए थे कोहली और रबाडा

कोहली और रबाडा के बीच आईपीएल में नोंक झोक देखने को मिला था, जिसके बारे में उन्होंने बाद में मीडिया को बताया था। दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे थे और कोहली बैंगलोर की तरफ से। ऐसे में दिल्ली और बैंगलोर के मैच में कोहली और रबाडा के बीच कहासुनी हो गई थी। दरअसल, उस मैच में रबाडा ने कोहली और डिविलियर्स दोनों को आउट किया था, लेकिन इससे पहले ही दोनों के बीच विवाद हो गया था। रबाडा ने आगे बताया कि कोहली ने मेरी गेंद पर चौका मारा, जिसके बाद उसने कुछ शब्द भी कहे थे, लेकिन जब उसे कोई कहता है, तो वह बर्दाश्त नहीं कर पाता।

गुस्से में होगा तो मेरा क्या बिगाड़ लेगा- कगिसो रबाडा

कगिसो रबाडा ने इंटरव्यू में कहा कि मैं उस शाम यही सोच रहा था कि कोहली मैदान पर इतना गुस्से में क्यों रहता है, वह कुछ बर्दाश्त क्यों नहीं कर पाता है, जिसके बाद फिर मैंने सोचा कि आखिर वह गुस्सा भी करेगा, तो मेरा क्या बिगाड़ लेगा, क्योंकि मैं सिर्फ खेल रणनीति से आता हूं, लेकिन कोहली अक्सर मैदान में कुछ न कुछ बोलता रहता है। शायद इससे उसे कुछ फायदा होता होगा, लेकिन मेरा क्या बिगाड़ लेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button