मनोरंजन

एक्टिंग दुनिया में आने से पहले कोई ‘एयर होस्टेस’ तो कोई ‘फ्लाइट अटेंडेंट’ हुआ करते थे ये सितारे

बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने एक्टिंग की दुनिया की तरफ रुख करने से पहले ऐसे काम किए जिन्हें सुनकर उनके फैंस को यकीन नहीं होता। कई लोगों ने एक्टर बनने से पहले संघर्षों का सामना किया तो कई लोगों ने अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़ कर एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहा।

आज हम आपको बताने जा रहे टीवी इंडस्ट्री से जुड़े कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में जो एक समय पर एयरलाइंस में एयर होस्टेस या फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी किया करते थे, लेकिन अब उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है और घर-घर में इन्हें पहचाना जाता है। तो आइए जानते हैं कौन है यह सितारे?

दीपिका कक्कड़
टीवी इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री दीपिका कक्कड़ ने कई पॉपुलर सीरियल में काम किया है। इसके अलावा वह बिग बॉस-12 की विजेता भी रही है, बता दें, टीवी में काम करने से पहले दीपिका जेट एयरवेज में काम किया करती थी। हालांकि फिर उन्होंने छोटे पर्दे की तरफ रुख किया और अब वह मशहूर अभिनेत्री है।

deepika kakkar

धीरज धूपर
टीवी दुनिया के सबसे पॉपुलर सीरियल ‘कुंडली भाग्य’ में करण लूथरा का किरदार निभा रहे मशहूर अभिनेता धीरज धूपर कौन नहीं जानता। बता दे धीरज ने अपने करियर में कई पॉपुलर सीरियल में काम किया है। लेकिन टीवी सीरियल में काम करने से पहले धीरज धूपर भी जेट एयरवेज में फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी किया करते थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने टीवी दुनिया की तरफ रुख किया और फिर वह एक मशहूर अभिनेता बन गए।

dheeraj dhoopar

विजेंद्र कुमेरिया
बता दे विजेंद्र कुमेरिया ने अपने करियर में ‘शास्त्री सिस्टर’, ‘तुम्हारी पाखी’, ‘प्यार का दर्द’ जैसे कई सीरियल में काम किया है। लेकिन इससे पहले वह जेट एयरवेज में फ्लाइट अटेंडेंट की जॉब किया करते थे। इसके बाद उन्होंने साल 2006 में अभिनय करियर की शुरुआत की और अब वह वर्तमान में ‘मोसे छल किए जाए’ टीवी सीरियल में दिखाई दे रहे हैं।

dheeraj dhoopar

सुदीप साहिर
बता दें, सुदीप साहिर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। सुदीप साहिर ने अपने करियर में कई म्यूजिक वीडियो में काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने ‘आयुष्मान’, ‘वो अपना सा’, ‘क्या होता है प्यार’ जैसे सीरियल में भी काम किया है। लेकिन इससे पहले वह एयरलाइंस में केबिन क्रु की नौकरी किया करते थे।

dheeraj dhoopar

आकांक्षा पुरी
टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री आकांक्षा पुरी भी पहले एयर होस्टेस हुआ करती थी। लेकिन उनके ग्लैमरस लुक को देखते हुए उन्हें फिल्मी दुनिया में काम करने का मौका मिला और वह अब तक कन्नड़, तमिल, मलयालम और हिंदी जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है। इसके अलावा उन्होंने टीवी के कई सीरियल में भी काम किया है। वो सबसे ज्यादा ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में पार्वती के किरदार के लिए जानी जाती है।

आमिर अली
टीवी इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता आमिर अली ने भी अपने करियर में कई सीरियल में काम किया है। टीवी दुनिया में काम करने से पहले आमिर अली सहारा एयरलाइंस में केबिन क्रु की नौकरी किया करते थे और उन्होंने यह नौकरी करीब 5 साल तक की। इसके बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा और वह ‘आई हेट लव स्टोरीज’ जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

akanksha puri

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button