xpornplease pornjk porncuze porn800 porn600 tube300 tube100 watchfreepornsex
15 जनवरी को सूर्य धनु राशि छोड़कर मकर में करेंगे प्रवेश, जानिए राशियों पर कैसा पड़ेगा असर -
राशिफल

15 जनवरी को सूर्य धनु राशि छोड़कर मकर में करेंगे प्रवेश, जानिए राशियों पर कैसा पड़ेगा असर

नमस्कार दोस्तों आप सभी लोगों का हमारे लेख में स्वागत है, दोस्तों सूर्य को ग्रहों में सबसे प्रमुख ग्रह माना जाता है, अगर हम वैदिक शास्त्रों के अनुसार देखें तो जब सूर्य मकर राशि में प्रवेश करता है तो यह अत्यंत शुभ स्थिति मानी जाती है, जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं सूर्य देव शनि देव के पिता है और इस दिन सूर्य देव अपने पुत्र से मिलने आते हैं, सूर्य देव शनिदेव से मिलने के लिए मकर राशि में प्रवेश करते हैं इस दिन को मकर संक्रांति के नाम से जाना जाता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 15 जनवरी 2020 को सूर्य धनु राशि को छोड़कर मकर राशि में प्रवेश करेंगे, इसकी वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ अवश्य प्रभाव पड़ने वाला है, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से इस परिवर्तन का आपकी राशियों पर कैसा असर पड़ेगा? इसकी जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं सूर्य की राशि परिवर्तन की वजह से किन राशियों पर रहेगा शुभ प्रभाव

मेष राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का मकर राशि में प्रवेश करना शुभ रहने वाला है, इस राशि वाले लोगों को कई तरह से लाभ प्राप्त हो सकता है, आपकी सेहत में सुधार आएगा, सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, नए लोगों से दोस्ती हो सकती है, रिश्तेदारों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, आपको अपने कामकाज में सफलता मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का मकर राशि में प्रवेश बेहतर रहने वाला है, सरकारी कामकाज में सफलता हासिल होगी, कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है, आप अपने कामकाज बेहतर तरीके से कर पाएंगे, आपकी सेहत अच्छी रहेगी, माता-पिता की सहायता मिल सकती है, आपके कुछ अधूरे कार्य पूरे हो सकते हैं, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा, बच्चों की तरफ से खुशियां प्राप्त हो सकती है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन खुशियां लेकर आया है, बच्चों और जीवन साथी के साथ आप बेहतरीन पल व्यतीत करेंगे, आपको अपने व्यापार में भारी मुनाफा मिल सकता है, आप अचानक किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं, प्रभावशाली लोगों का सहयोग प्राप्त होगा, आप अपने करियर में आगे बढ़ेंगे, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी, धन संबंधित योजनाएं सफल हो सकती है।

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन लाभदायक रहेगा, आमदनी और खर्च का संतुलन बना कर चलेंगे, विदेश से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना बन रही है, आपको स्वास्थ्य लाभ मिल सकता है, पुरानी शारीरिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा, जीवनसाथी के साथ अच्छे तालमेल बने रहेंगे, आप अपने सोचे हुए कार्य पूरे करने में सफल रहेंगे।

मीन राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का मकर राशि में प्रवेश मान सम्मान दिलाने वाला है, सरकारी क्षेत्र में चल रहे प्रयास सफल हो सकते हैं, आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी, आप अपने विरोधियों पर विजय हासिल करेंगे, आपका फसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है, आर्थिक क्षेत्र में आप लगातार तरक्की हासिल करेंगे, अविवाहित लोगों को विवाह का अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है, जीवन साथी के साथ किसी अच्छी जगह घूमने की योजना बना सकते हैं।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का मकर राशि में प्रवेश बहुत सी परेशानियां लेकर आने वाला है, आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है, मानसिक तनाव अधिक रहेगा, आपका मन कामकाज में नहीं लगेगा, अचानक आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, भाई बहनों के बीच मतभेद होने की संभावना बन रही है, कार्यस्थल में आपका कामकाज अधिक रहेगा, सफलता पाने के लिए आपको अधिक प्रयास करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन कष्टदायक रहने वाला है, आपको अपने कामकाज में असफलता का सामना करना पड़ सकता है, बेरोजगार लोगों को रोजगार की प्राप्ति होगी, कार्यस्थल में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना बन रही है, घर परिवार के किसी सदस्य से बहस बाजी हो सकती है, आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, जरूरत से ज्यादा खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जिसकी वजह से आर्थिक परेशानियां उत्पन्न हो सकती है।

कर्क राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन कठिन रहने वाला है, इस राशि वाले लोगों को पैसों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जीवन साथी के साथ संबंधों में तनाव उत्पन्न होने की संभावना बन रही है, आपको अपने किसी विशेष कार्य में नुकसान का सामना करना पड़ेगा, आप किसी भी नए कार्य की शुरुआत कुछ दिनों के लिए ना करें तो ही बेहतर रहेगा, कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय सोच विचार अवश्य कीजिए।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन कई तरह के बदलाव लेकर आएगा, विद्यार्थी वर्ग के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, संतान की तरफ से कष्ट मिलने के योग बन रहे हैं, आपको गलत संगति से दूर रहना होगा अन्यथा मान सम्मान को हानि पहुंच सकती है, आपके आत्मविश्वास का स्तर मजबूत रहेगा, जिसकी वजह से आप कार्य क्षेत्र की बाधाओं को आसानी से निपटाना सकते हैं।

तुला राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां खड़ी कर सकता है, आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, घर परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद होने की संभावना बन रही है, भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा, आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने की पूरी कोशिश में लगे रहेंगे, पैसों के चलते आपका कोई कार्य अधूरा रह सकता है जिसकी वजह से आप काफी परेशान रहेंगे।

धनु राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का मकर राशि में प्रवेश चुनौतीपूर्ण रहने वाला है, घर परिवार में किसी प्रकार का वाद विवाद हो सकता है, बातचीत करने के दौरान आप अपने शब्दों पर ध्यान दीजिए, कार्य क्षेत्र में साथ काम करने वाले लोगों की सहायता मिल सकती है, अगर इस राशि के लोग व्यवसाय में है तो वह अपने अधूरे कार्य पूरे करने में सफल हो सकते हैं।

मकर राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन सामान्य रहेगा, माता-पिता की सेहत में गिरावट आ सकती है परंतु ख्याल रखने से स्वास्थ्य में सुधार आ सकता है, आप किसी की बातों में ना आए, कार्यस्थल में आप अपने कामकाज पर ध्यान केंद्रित कीजिए, आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, विशेष लोगों की सहायता से आपको धन लाभ मिल सकता है, दांपत्य जीवन में थोड़ी परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना बन रही है।

Leave a Reply

Back to top button