अन्य

150 साल पुरानी पेंटिंग में दिखा कुछ ऐसा कि उड़ गए सबके होश, यकीन नहीं तो खुद ZOOM करके देख लें

कभी-कभी कुछ तस्वीरें इतनी खूबसूरत आती हैं कि देखने वाले देखते ही रह जाते हैं. उन्हें समझ नहीं आता कि तस्वीर लेने वाले की तारीफ की जाये या जिसकी तस्वीर है उसकी. इसके अलावा कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जो बहुत ही फनी होती हैं. इन तस्वीरों को देखते ही आपकी हंसी छूट जाती है. आप समझ नहीं पाते कि तस्वीर लेने की टाइमिंग सही थी या लेने वाले का क्रिएटिव दिमाग. सोशल मीडिया आजकल एक ऐसा प्लेटफार्म बन गया है जहां लोग हर तरह की बात रख सकते हैं. यह बहुत लोगों के लिए एक बड़ा मंच बनकर उभरा है. सोशल मीडिया के माध्यम से लोग अपनी तस्वीर और विडियो दूसरों के साथ शेयर करते रहते हैं. कुछ लोग तो अपनी सोच भी सोशल मीडिया पर व्यक्त करते हैं. यह अपनी बात दूसरों तक पहुंचाने का सबसे सस्ता और सरल माध्यम है. यहां पर आपको अनेको ऐसी अजीबो-गरीब चीज़ देखने को मिल जायेगी जिसकी कल्पना आप सपनों में भी नहीं कर सकते. कुछ पोस्ट को देखकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी तो कुछ को देखकर आप हैरान हो जाएंगे. सोशल मीडिया पर आजकल कई ऐसी तस्वीरें वायरल हुई हैं जो पहली नज़र में बिलकुल साधारण नज़र आती हैं लेकिन उन तस्वीरों को ज़ूम कर के देखने पर एक अलग ही सच्चाई सामने आती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी पेंटिंग दिखाने जा रहे हैं जो आजकल सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है. वैसे तो ये तस्वीर बिलकुल नार्मल नजर आएगी लेकिन जब आप इसे ज़ूम करके देखेंगे तो एक अलग ही सच्चाई सामने आएगी.

पेंटिंग ज़ूम करके देखने पर हैरान हुए लोग

बता दें, वायरल हुई ये तस्वीर 150 साल पुरानी है और आप इसको ज़ूम करके देखेंगे तो आपको एक हैरान कर देने वाली सच्चाई दिखेगी. दरअसल, ये पेंटिंग एक महिला की है और आप इसको ज़ूम करेंगे तो आपको महिला के हाथ में Iphone नजर आएगा. अब सवाल ये है कि तस्वीर 150 पुरानी है तो महिला के हाथ में Iphone कैसे आया. इस खूबसूरत पेंटिंग को पेंटर जॉर्ज वाल्डमुलर ने बनाया था. महिला के हाथ में Iphone है, इस बात को पहली बार सरकारी अधिकारी पीटर रसेल ने नोटिस किया था. म्युनिख के न्यू पिनाकोटेक म्यूजियम में यह तस्वीर लगी हुई है.

रसेल ने बताया कि इस पेंटिंग को 1850 के आस-पास या उस दौर में देखने पर कोई भी इसे IPhone नहीं समझता. लोग इसे किताब या फिर कोई दूसरी चीज बता देते. लेकिन आज के दौर में स्मार्टफोन हमारी जिंदगी में इस कदर शामिल हो गए हैं कि पहली बार देखने पर लोग इसे फोन ही समझते हैं. हम आपके लिए ये अजीबोगरीब तस्वीर लेकर आये हैं. आप ही बताइए आखिर महिला के हाथ में ये क्या हो सकता है. 150 साल पहले स्मार्टफोन का होना नामुमकिन था तो फिर महिला ने अपने हाथों में क्या पकड़ा हुआ है. कुछ लोग इसे भुतिया पेंटिंग भी बता रहे हैं. वहीं, कुछ लोग इसे किसी जादू से कम नहीं बोल रहे.

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button