अगर आपके पास है दो रुपए का सिक्का तो लखपति बन सकते हैं आप

हाँ ये सच है की दो रुपये का सिक्का आपको लखपति बना सकता है आपको बता दे की कुछ कुछ दिन पहले हैदराबाद में २ रुपये के इक पुराने सिक्के की नीलामी की गयी थी जिसका वो सिक्का था दो रुपये वाला वो रातो रातो लखपति बन गया. नीलामी   के दोरान उस सिक्के को खरीदने वाले  व्यक्ति ने दो रुपये वाले सिक्के के मालिक को 3 लाख रुपये दिए.

हैदराबाद  के आर्ट गेलरी के बहार हुयी नीलामी में 2 रुपये के पुराने सिक्के की नीलामी की गयी जिसकी कीमत ३ लाख रुपये पर आकर रुकी और वः सिक्का तीन लाख रुपये में नीलाम किया गया..

दरसल उस सिक्के की कीमत इसलिए लाखो में थी क्युकी वह सिक्का पुराने ज़माने का था जिसपे स्पेसल चिन्ह बना हुआ था इसलिए उसकी कीमत इतनी ज्यादा थी. आपको बता दे की अलग अलग सिक्को पर अलग अलग चीजो के निसान पाए जाते है जिसकी वजह से ही उन सिक्को की कीमत इतनी ज्यादा होती है.

kulraj

सन 1980 के सिक्के अमीर लोगो के बहुत ही मशुर थे जिसमे सबसे ज्यादा मशुर मुंबई की मुंबई टकसालों   के सिक्के बहुत ज्यादा प्रचलित थे. इन सिक्को  पर हीरे का चिन्ह बना हुआ होता था. इसलिए इस प्रकार   सिक्के बहुत लोकप्रिया    है. जो व्यक्ति संसथान इन सिक्को के बारे में जानती है वो इन सिक्को को अच्छी कीमत देकर खरीद     लेती है.

अगर आपके पास भी इस तरह के सिक्के है तो आप भी उन सिक्को को बेच कर लखपति बन सकते है. तो अब सुरु हो जाइये ऐसे सिक्को की खोज करने में.

Mahima Joshi

आप सब को बता दू में हिन्दू बुलेटिन वेबसाइट की सोशल मीडिया मैनेजर हु , में खबरों को वेबसाइट पर लिखने का काम 3 वर्षो से कर रही हु , हिन्दू बुलेटिन एक धार्मिक और एक अच्छी वेबसाइट है इस लिए मेने इसपे काम करना उचित समझा, आपका धन्यवाद

105 thoughts on “अगर आपके पास है दो रुपए का सिक्का तो लखपति बन सकते हैं आप

Leave a Reply