3 हफ्तों तक ली लिक्विड डाइट, 40 किलो कम किया वजन, लेकिन उसके बाद जो हुआ वो हैरान करने वाला था

DMCA.com Protection Status

इन दिनों भागदौड़ भरे समय में किसी को भी अपनी सेहत को दुरूस्त रखने का समय नहीं मिला पाता है। असंतुलित भोजन, अनियमित सोना-जगना इन सब वजहों से इस समय लोग काफी संख्या में मोटापे का शिकार हो रहे हैं। लेकिन मोटापा आपकी सुंदरता को कम कर देता है। और इस मोटापे से निजात पाने के लिए ना जाने लोग कितनी तरह के उपाय करते हैं। कई घंटो जिम में पसीना बहाता है तो, कोई योगा करता है।

वैसे बता दें कि एक्सरसाइज करना सिर्फ वजन कम करने के लिए ही नहीं बल्कि हमेशा करने के लिए काफी अच्छी होती है। इससे आपकी बॉडी तो फिट होती ही है साथ ही आपका वजन कम होता है और आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। लेकिन कभी आपने सुना है कि वजन कम करने के चक्कर में किसी की जान चली गई हो? सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है। आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताएंगे जिसने पतले होने के लिए डाइट ली और डाइट के चक्कर में उस लड़की का ब्रेन डैमेज हो गया है।

बता दें कि अक्सर लोग जल्दी वजन कम करने के लिए क्रैश डाइट लेते हैं या फिर पूरी तरह से लिक्विड डाइट ले लेते हैं। अगर आप भी वजन कम करने के लिए ऐसा कुठ सोच रहे हैं तो आपको ये खबर एक बार जरूर पढ़ लेनी चाहिए। आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताएंगे जिसने पतले होने के लिए क्रैश डाइट ली और उसका पतला होने का जुनून हमेशा के लिए उसकी जिंदगी बर्बाद कर गया। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर पूरा मामला है क्या।

दरअसल ये पूरा मामला है इजराइल का। जहां पर एक 40 साल की महिला ने पतला होने के लिए स्ट्रिक्ट जूस डायट ली जिसके बाद उसे टेल अवीव हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। बता दें कि ये महिला लगातारा 3 हफ्तों से जूस डाइट पर थी। यहां तक की उसने डायट शुरू करने से पहले महिला ने अल्टरनेट थेरेपी की शुरूआत की थी। जिसके दौरान उसको सिर्फ जूस और पानी पीने को कहा गया था। और शरीर में नमक की कमी होने के चलते महिला ने 40 किलो तक का वजन भी कम कर लिया था।

डॉक्‍टर्स के मुताबिक, ये महिला होईपोनाट्रेमिया नामक समस्या से गुजर रही थी। इस समस्या को वॉटर इंटॉक्सिनेशन के नाम से भी जाना जाता है। ये समस्या तब पैदा होती है जब ब्लड वैसल्स में सोडियम की मात्रा कम हो जाती है। साथ ही उन लोगों को होती है जो ज्यादा बिना इलेक्ट्रिक घोल लिए पानी पीते हैं। बता दें कि जूस डायट की वजह से ही उस महिला को ब्रेन डैमेज हो गया। बता दें कि यदि आपको भी वजन कम करना है तो जरूरी है कि आप पहले पूरी तरह से अपने डॉक्टर से सलाह लेने के बाद ही किसी तरह की डाइट लें।

Recommended For You

Avatar

About the Author: Deeksha

Leave a Reply