अन्य

सुबह उठते ही नहीं देखनी चाहिए ये 4 चीजें वरना खराब हो सकता है पूरा दिन

अक्सर लोग रात में सोने से पहले भगवान से प्रार्थना करके सोते हैं कि अगली सुबह उसके लिए एक बेहतर कल लेकर आए, जिसमें उसकी परेशानियां खत्म हो जाएं. फिर जब सुबह उठते हैं तो सारा दिन या तो अच्छा हो जाता है या फिर बुरा, अगर अच्छा हुआ तो उन्हें लगता है आज किसका चेहरा देखकर उठे थे और अगर बुरा निकल जाए तो हम घर के सबसे कमजोर इंसान को कोसने लगते हैं जबकि सच कुछ और ही होता है. हर अपनी सुबह रंगीन और पूरा दिन खुशनुमा जाए इस ख्वाब के साथ आंखे खोलता है और जब उसका दिन खराब हो जाता है तो वो निराशा से भर जाता है. आपकी उसी निराशा को दूर करने के लिए पूरा दिन अच्छा रखने का सही तरीका बताएंगे क्योंकि सुबह उठते ही नहीं देखनी चाहिए ये 4 चीजें, अगर आपने ऐसा कर लिया तो सब ठीक ही रहेगा.

सुबह उठते ही नहीं देखनी चाहिए ये 4 चीजें

हर सुबह इंसान की जिंदगी में नया सवेरा लेकर आती है जिसमें वो नई उमंग और जोश से भरा रहता है और शास्त्रों में भी कहा गया है कि अगर दिन की शरुआत अच्छी रहती है तो पूरा दिन भी अच्छा ही बीतता है. लेकिन अगर दिन की शुरुआत ही बुरी हो जाए तो क्या किया जा सकता है. इसलिए चलिए अब हम आपको बता ही दें कि सुबह उठते ही ऐसी कौन सी चीजें नहीं देखनी चाहिए जिससे हमारा दिन खराब हो जाए.

1. अक्सर लोग सुबह उठते ही आईने में अपना चेहरा देखने लगते हैं जिनमें महिलाओं की संख्या ज्यादा है. मगर ऐसा करना अशुभ माना डाता है क्योंकिं शास्त्रों में भी लिखा है कि सुबहृ-सुबह आईने में अपनी तस्वीर देखने से आपके अंदर नाकारात्मक एनर्जी प्रवेश करती है. इसलिए इंसान को सुबह उठते ही अपने इष्टदेव को सबसे पहले याद करना चाहिए उनक ध्यान लगना चाहिए.

2. सुबह उठते ही किसी का भी चेहरा नहीं देखना चाहिए, क्योंकि पता नहीं कब किसका चेहरा आपके लिए अशुभ साबित हो जाए, इस बात का ख्याल आपको पूरा रखना चाहिए. इसलिए कमरे में अगर आप अकेले हैं तो ऐसी तस्वीरें लगाएं जिससे आपको पॉजिटिव एनर्जी मिले जैसे नारियल, शंख, मोर और फूलों की सुंदर-सुंदर तस्वीरें.

3. अगर आपने सुबह उठते ही बदर देख लिया या फिर कुत्तों का झगड़ा ही देख लिया तो वो बहुत अशुभ होता है. ऐसा करने से आपके जीवन में बहुत सी मुश्किलें दस्तक दे सकती हैं और आपके घर में धन के साथ-साथ अन्न की भी कमी हो सकती है.

4. अगर आप खुली छत में लेटे हैं और सुबह की धूप के साथ उठते हैं, तो उठते ही आपको अपनी परछाई देखने को मिल सकती है जो बहुत ही अशुभ संकेत मिलता है. दरअसल सुबह उठते ही अपनी छाया को देखना दुर्भाग्य से भरा होता है. अगर ऐसा हो जाता है तो इंसान का जीवन बहुत ही दुख मे बीतता है.

5. सुबह उठते ही अगर आपकी पत्नी सामने है तो सबसे अच्छा होता है क्योंकि हर पत्नी अपने पति के लिए भाग्य लेकर आती है, लेकिन अगर आपकी नींद किसी पराई स्त्री को देखकर होती है और अगर आपने उसे गंदी निगाहों से देख लिया तो इससे आपको महापाप लग सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button