अन्य

चिंपैंजी ने लिया अपने मालिक का फोन और करने लगा ऐसी हरकत, देखकर नहीं होगा यकीन

मोबाइल फोन इन दिनों लोगों के लिए मोबाइन फोन उतना ही जरूरी हो गया है जितना की ऑक्सीजन। आजकल छोटा हो या बड़ा हर किसी के हाथ में मोबाइल फोन जरूर होता है। एक बार को आप बिना खाने के घर से निकल सकते हैं लेकिन बिना मोबाइल के आपकी जिंदगी रूक सी जाती है। लगता है कि ना जाने अब कोई भी काम कैसे होगा। कह सकते हैं कि कुछ पल के लिए आप पूरी दुनिया से जुदा हो गए हैं।

जी हां मोबाइल की लत है ही ऐसी। अगर वो साथ नहीं होता है तो ना तो कुछ समझ आता है और ना कुछ कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि इंसान की बॉडी से उसका दिल निकाल दिया हो। इंसानों को तो आपने मोबाइल फोन का लती होते देखा होगा। यहां तक की आजकल के बच्चे भी मोबाइल का इस्तेमाल बखूबी करते हैं। लेकिन क्या आज तक आपेन किसी चिंपांजी या बंदर को मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हुए देखा है? जो किसी एक इंसान की तरह ही मोबाइल फोन यूज कर रहा हो। अगर नहीं तो आज हम आपको एक ऐसे ही बंदर के बारे में बताएंगे जो मोबाइल का इस्तेमाल करता है।

बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सुग्रीव नाम का एक चिंपाजी अपने मालिक के मोबाइल पर इंस्टाग्राम फीड को देख रहा है। बता दें कि सुग्रीव के मालिक ने ही उनका ये वीडियो इंस्टाग्राम पोस्ट किया था। ये वीडियो जैसे ही पोस्ट हुआ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वहीं माइक ने बताया की इस वीडियो को पोस्ट करने का उद्देश्य सिर्फ इतना है कि लोगों को ये बताना कि चिपैंजी कितने बुद्धिमा जानवर हैं और क्यों जरूरी हैं कि हम उनकी रक्षा करें।

बता दें कि जिस तरह से इन दिनों लोगों के बीच मोबाइल का क्रेज बढ़ता जा रहा है, उससे साफ है कि आने वाले दिनों में बच्चों के हाथों में भी मोबाइल देखने को मिलेंगे। जहां पहले सुबह उठते ही लोग सूरज की पहली किरण को देखना पसंद करते थे लेकिन अब लोग आंख खोलने से पहले ही अपने आस-पास मोबाइल फोन को ढूंढते हैं। अगर गलती से मोबाइल नहीं मिलता तो हैरान परेशान हो जाते हैं।

ऐसा होने के पीछे की वजह भी है, क्योंकि मोबाइल में आपकी पर्सनल, प्रोफेशनल हर तरह की जानकारी होती है। पहले जहां लोगों को दूसरे के नंबर मुंहजबानी पता होते थे, वहीं अब लोगों के मोबाइल में सबसे नंबर फीड होते हैं। बैंक से जुड़ी जानकारी हो, किसी का नंबर या किसी का पता सबकुछ मोबाइल में ही होता है। और यही वजह है कि मोबाइल के बिना व्यक्ति बिल्कुल असहज और लाचार महसूस करने लगता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button