क्रिकेट

शाहरुख़ की बेटी से अवॉर्ड लेकर शर्माए शार्दुल, सुहाना ने भी दी इज्जत, हुई क्रिकेटर की दीवानी

गुरुवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में नितीश राणा की टीम कोलकाता ने फाफ डु प्लेसिस की टीम बैंगलोर को पटखनी दे दी. पहले कोलकाता के बल्लेबाजों ने दम खम दिखाया. फिर जादू चला कोलकाता के गेंदबाजों का.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को गुरुवार को खेले गए मुकाबले में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 204 रन लगा दिए और बैंगलोर को 205 रनों का लक्ष्य दिया. बैंगलोर की टीम इस लक्ष्य के आस-पास भी नहीं पहुंच सकी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोलकाता में कोलकाता के हाथों बुरी हार मिली. 205 रनों के लक्ष्य के जवाब में कप्तान डु प्लेसिस और विराट कोहली ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. लेकिन एक के बाद एक दोनों के विकेट गिरे और फिर बैंगलोर की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरती गई.

बैंगलोर 18वें ओवर में ही मैच हार गई और 123 रनों पर ऑल आउट हो गई. बता दें कि बैंगलोर और कोलकाता के बीच हुए इस मैच को देखने के लिए पूरा स्टेडियम भरा हुआ था. मैच देखने के लिए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान और बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला भी पहुंची थीं.

बता दें कि शाहरुख़ और जूही दोनों कोलकाता टीम के सह मालिक हैं. जूही अपने पति जय मेहता और शाहरुख़ अपनी बेटी सुहाना खान के साथ मैच देखने पहुंचे थे. सभी ने अपनी टीम को चीयर किया और जब टीम जीती तो सभी काफी खुश नजर आए. मैच खत्म होने के बाद शाहरुख अपनी बेटी के साथ मैदान पर पहुंचे थे.

शाहरुख ने दोनों टीमों के खिलड़ियों से मुलाक़ात की. वहीं इसके बाद प्रेजेंटेशन के समय ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ का अवॉर्ड देने के लिए सुहाना खान मौजूद थीं. ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ कोलकाता के शार्दुल ठाकर को मिला. उन्होंने 29 गेंदों में ताबड़तोड़ 68 रनों की पारी खेली थी.

शार्दुल को इस शानदार पारी के लिए मैच का बेहतरीन खिलाड़ी चुना गया. उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड शाहरुख़ की बेटी सुहाना ने दिया. इस दौरान सुहाना ने जो किया वो चर्चा का विषय बन गया. शार्दुल से मिलने के दौरान सुहाना ने उनके प्रति सम्मान जाहिर किया. उन्होंने शार्दुल को अवॉर्ड दिया और वे बड़ी सादगी एवं शालीनता के साथ उनके पास खड़ी रही.


एक ओर सुहाना ने अपने व्यवहार से सभी का दिल जीत लिया तो वहीं दूसरी ओर शार्दुल ने भी अपने व्यवहार से लोगों को अपना मुरीद बना लिया. सुहाना से अवॉर्ड लेने के दौरान शार्दुल भी थोड़े शर्माते हुए नजर आए.

मैच में छाए रहे शार्दुल ठाकुर

एक समय कोलकाता संकट में थी. 89 रनों पर ही कोलकाता के पांच विकेट गिर चुके थे. संकट की घड़ी में शार्दुल ने अपने बल्ले से जमकर आग उगली. उन्होंने 29 गेंदों में 200 के ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 68 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में शार्दुल ने 9 चौके और 3 छक्के लगाए.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button