बॉलीवुड

इंजीनियरिंग करने के बाद ये अभिनेत्री बन गई बॉलीवुड की एक्शन हीरोइन, जानिए कौन है ये

बॉलीवुड में बहुत से सितारे ऐसे हैं जो खूब पढ़े-लिखे हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने 10वीं और 12वीं से ज्यादा की पढ़ाई की ही नहीं. कम पढ़े लिखे वालों की लिस्ट में स्टारकिड ही आते हैं लेकिन जिनका बैकग्राउंड फिल्मी नहीं होता है वे पहले पढ़ाई करते हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता होता कि वे फिल्में कर भी पाएंगे या नहीं. उन्ही सितारों में एक हैं बॉलीवुड की यंग जमाने की बेहतरीन अभिनेत्र तापसी पन्नू, जो इंजीनियरिंग करने के बाद ये अभिनेत्री बन गई और आज फिल्मों में एक्शन करते हुए लीड एक्टर को टक्कर देती हैं. इनकी फिल्मों को लोग पसंद भी करते हैं लेकिन आप इनके बारे में कितना जानते हैं ?

इंजीनियरिंग करने के बाद ये अभिनेत्री बन गई

तापसी पन्नू अपनी खूबसूरती से सबको दीवाना बनाती हैं लेकिन अब उनकी छोटी बहन भी मॉडलिंग कर रही हैं. आपको बता दें कि तापसी असल जिंदगी में बेहद सुलझी हुई महिला हैं और अपनी मेहनत के बल पर वे बॉलीवुड में टॉप-10 अभिनेत्रियों में जगह बना पाई हैं. चलिए बताते हैं आपको तापसी पन्नू के बारे में कुछ बातें.

1. तमिल फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाल तापसी पंजाबी परिवार से ताल्लुक़ रखती हैं. इनका जन्म 1 अगस्त, 1987 को दिल्ली में एक जाट सिख परिवार में हुआ और इनके पिता दिलमोहन सिंह पन्नू बिजनेसमैन हैं.

2. तापसी दूसर लड़कियों से बिल्कुल अलग हैं. वे लड़कों की तरह आउटडोर गेम खेलना पसंद करती थीं और उन्हें डांसिग का बहुत शौक रहा है. तापसी ने कत्थक और भारतनाट्यम सीखा है और 8 सालों में बिल्कुल सीख गईं.

3. तापस पढ़ाई में शुरु से चैंपियन थीं और उनका फेवरेट सबजेक्ट मैथ ही था. तापसी ने तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कम्प्यूटर साइंस से इंजिनियरिंग की, हालांकि यहां पढ़ाई करते-करते उनकी इच्छा डांसर और मॉडल बनने की हो गई.

4. साल 2008 में तापसी ने फेमिना मिस फ्रेश और सफी फेमिना कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया. तापसी को मिस ब्यूटीफुल स्किन का पहला स्थान प्राप्त भी हुआ.

5. साल 2010 में तापसी ने तेलुगु फिल्म झूमंडी नादम से अपने फिल्मी करियर की शरुआत की. इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म आदुकलम थी, जो तमिल भाषा में थी. इसमें इन्होंने धनुष के साथ काम किया और ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई फिल्म को कई अवॉर्ड्स भी मिले.

6. साल 2013 में निर्देशक डेविड धवन की फिल्म चश्मेबद्दूर से तापसी ने बॉलीवुड में एंट्री ली. फिल्म हिट हुई और लोगों ने तापसी को खूब पसंद किया. इनकी प्यारी सी स्माइल लोगों के दिलों को छू गई.

7. इसके बाद तापसी ने पिंक, बेबी, नाम शबाना और गाजी अटैक जैसी सफल फिल्मों में एक्शन भी किया और लोगों को हैरान कर दिया कि नाजुक दिखने वाली ये अभिनेत्री कुछ भी कर सकती है.

8. तापसी की ज्यादातर फिल्में सफल रहीं लेकिन इनकी सबसे सफल फिल्म है जुड़वा-2, जिसमें उनके अलावा वरुण धवन और जैकलीन फर्नाडिस भी थे. फिल्म ने लगभग 140 करोड़ का बॉक्स ऑफिस बिजनेस किया था.

9. फिल्म नाम शबाना में तापसी ने एक्शन हीरो अक्षय कुमार को बराबर की टक्कर दी थी और अपने अभिनय से उनका दिल जीत लिया था. तापसी ने साउथ और हिंदी सिनेमा में मिलाकर अक्षय के अलावा वरुण धवन, अमिताभ बच्चन, ऋशि कपूर, मनोज वाजपेई, प्रभास, धनुष, विजय और कई बड़े सितारों के साथ काम किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button