बॉलीवुड

अर्चना गौतम: 10 रु के लिए सिलेंडर किए डिलीवर, 6000 में नौकरी भी की, अब देख रही MP बनने के सपने

बिग बॉस 16 खत्म हो चुका है हालांकि अब तक इसकी चर्चा हो रही है. बिग बॉस 16 की ट्रॉफी रैपर MC स्टेन अपने घर लेकर गए हैं. उन्होंने ग्रैंड फिनाले में शिव ठाकरे और प्रियंका चाहर चौधरी जैसे धुरंधरों को पछाड़ दिया था. टॉप 5 में इन तीनों के अलावा अर्चना गौतम और शालीन भनोट का नाम भी शामिल रहा.

शालीन भनोट ने भी काफी सुर्खियां बटोरी है. तो वहीं अर्चना गौतम का नाम भी काफी सुर्ख़ियों में रहा. अर्चना गौतम बिग बॉस 16 की सबसे चर्चत प्रतियोगियों में से एक रही हैं. बिग बॉस के घर से बहार निकलने के बाद अब अर्चना ने एक साक्षात्कार में खुद को लेकर ढेर सारी बातचीत की है.

अर्चना का जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ में 1 सितंबर 1995 को हुआ था. उनकी पहचान एक मॉडल और एक अभिनेत्री के रुप में भी होती हैं. इतना ही नहीं वे नेत्री भी हैं. उनका संबंध भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से है. आइए जानते है कि अपने हालिया साक्षात्कार में उन्होंने क्या-क्या कहा है ?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Archana Gautam (@archanagautamm)

हाल ही में अर्चना ने सिद्धार्थ कन्नन संग बातचीत में बताया है कि साल 2007-2008 के दौरान उनके परिवार के आर्थिक हालात ठीक नहीं थे. अर्चना ने कहा कि, ”फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी नहीं होती थी बचपन में थोड़ा सा बड़े में. खाली सिलेंडर की डिलीवरी करना, उससे मुझे 10-20 रुपये आते थे. मैं साइकिल या बाइक पर ले जाकर ऐसा करती थी”.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vinay Gautamm (@vinaygautamm)

आगे अर्चना कहती है कि, ”मेरी पहली जो नौकरी थी, टेलीकॉलिंग की थी. उसमें मुझे 6000 महीना मिलता था. मुझे इंग्लिश आती नहीं थी तो मैं कोशिश करती थी कि हिंदी में बात कर लूं लेकिन कोई मेरा फोन ही नहीं उठाता था, लोग फोन काट देते थे. तो उन्होंने मुझे निकाल दिया था नौकरी से क्योंकि कोई डील ही नहीं हो रही थी. फिर उससे बड़ी, 10 हजार-12 हजार, ऐसा करते-करते जॉब की और फिर मैंने सेटलमेंट किया”.

रवि किशन के शो में लिया हिस्सा, फिर बदल गई किमस्त

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

अर्चना की किस्मत ने उस समय करवट ली जब वे भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार और गोरखपुर से लोकसभा सांसद रवि किशन के रियलिटी शो ‘सेल्स का बाजीगर’ में नजर आई. अपने काम से अर्चना ने रवि को भी प्रभावित कर दिया था. इस शो के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

अर्चना को फिर साल 2014 में मिस उत्तरप्रदेश चुना गया. वहीं साल 2018 में उन्हें और ख्याति मिली. वे मिस बिकिनी इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकी थीं. जबकि हाल ही में बिग बॉस से उन्होंने और ख़ास पहचान बना ली.

2022 में लड़ चुकी कांग्रेस से चुनाव

साल 2022 में उत्तर प्रदेश वुधानसभा का चुनाव अर्चना ने कांग्रेस की ओर से हस्तिनापुर से लड़ा था. हालांकि उन्हें बहुत बुरी हार झेलनी पड़ी थी. हालांकि उनका सपना सांसद बनने का है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button