समाचार

विधवा मां की खुशी के लिए समाज से लड़ गया बेटा, धूमधाम से कराई दूसरी शादी – Pics

एक मां अपने बेटे की खुशियों की खातिर सारी हदें पार कर जाती है। पूरी दुनिया से लड़ जाती है। ऐसे में बेटे का भी फर्ज होता है कि वह मां की खुशियों का ख्याल रखे। आज हम आपको ऐसे ही एक बेटे से मिलाने जा रहे हैं। यह बेटा विधवा मां की खुशी के लिए समाज से लड़ गया। उसने अपनी मां की दूसरी शादी करवाकर समाज में नई मिसाल पेश की।

बेटे ने करवाई विधवा मां की शादी

मामला महाराष्ट्र के कोल्हापुर का है। यहां हेरवाड़ ग्राम पंचायत में युवराज शेले नाम का एक 23 वर्षीय युवक रहता है। दो साल पहले युवराज के पिता नारायण का एक दुर्घटना में निधन हो गया था। उनके जाने के बाद से उसकी युवराज की मां रत्ना पति की याद में उदास और परेशान रहने लगी थी। बेटे से मां का यह दुख देखा नहीं गया। उसने मां की दूसरी शादी कराने की सोची।

युवराज को अपनी मां के लिए एक जान पहचान का शख्स मारुति मिल गया। मारुति पेशे से एक किसान है। युवराज ने उसे तो मां से शादी करने के लिए मना लिया, लेकिन मां को इस शादी के लिए राजी करना सबसे बड़ा टास्क था। पहले तो मां ने दूसरी शादी से साफ मना कर दिया। सोचा समाज क्या कहेगा। लेकिन बेटे ने हार नहीं मानी। और आखिर बेटे की जिद के आगे मां को झुकना पड़ा।

मां की खुशी देख मिली दिल को तसल्ली

इसके बाद 23 साल के बेटे ने अपनी 45 वर्षीय मां की दूसरी शादी करवा दी। इस शादी में समाज के लोग और रिश्तेदार शामिल हुए। शादी में मां और बेटा काफी खुश दिखाई दिए। मां रत्ना ने कहा कि बेटे की शादी कराने की उम्र में मेरी ही शादी हो गई। लेकिन मुझे खुशी है कि मेरे इस फैसले से मेरा बेटा खुश है। शादी के बाद मां, उनका नया पति और बेटा तीनों हंसी खुशी रह रहे हैं।

मां और बेटे के इस साहसिक कदम की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है। लोगों ने कहा कि हमे पुरानी कुप्रथाओं को तोड़ने की जरूरत है। हर किसी को खुश रहने और नया जीवन जीने का हक है। बताते चलें कि इसके पहले और भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जहां बच्चों ने अपने सिंगल मां या बाप की दूसरी शादी करवा दी। वैसे इस तरह के मामलों पर आपके क्या विचार हैं?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button