बॉलीवुड

कूड़ेदान में मिली बच्ची को मिथुन ने बनाया था अपनी बेटी, खूबसूरती के आगे सारा-जान्हवी भी है फेल

हिंदी सिनेमा के कलाकारों के बच्चे अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. कई स्टार किड्स है जो अक्सर सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाते हैं. हालांकि आज हम आपसे हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की बेटी के बारे में बात करेंगे. मिथुन चक्रवर्ती की बेटी का नाम दिशानी चक्रवर्ती है. वे काफी बड़ी हो चुकी है और बेहद खूबसूरत लगती हैं.

mithun chakraborty

बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1976 में के थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘मृगया’ आई थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. मिथुन धीरे-धीरे फिल्मों में शानदार काम करते गए और सुपरस्टार भी कहलाए. मिथुन चक्रवर्ती ने दो शादियां की. उनकी पहली शादी हेलेना ल्यूक से हुई थी और साल 1979 में ही दोनों अलग हो गए थे.

mithun chakraborty

इसके बाद साल 1979 में ही उन्होंने योगिता बाली से दूसरी शादी की थी. दोनों तीन बेटों के माता-पिता बने. कपल के बेटों का नाम महाक्षय चक्रवर्ती, नमाशी चक्रवर्ती, ऊष्मे चक्रवर्ती है. वहीं मिथुन और योगिता की एक बेटी भी है जिसका नाम दिशानी चक्रवर्ती है.

dishani chakraborty

बता दें कि दिशानी मिथुन की सगी बेटी नहीं है हालांकि मिथुन दिशानी पर जान छिड़कते हैं. दिशानी को मिथुन दा ने गोद लिया है. दिशानी उन्हें कचरे के ढेर में मिली थी और कचरे के ढेर में मिली बच्ची को मिथुन चक्रवर्ती ने अपने घर का चिराग बना लिया. दिशानी को उनके असली माता-पिता कचरे के ढेर में छोड़कर चले गए थे.

dishani chakraborty

दिशानी को लेकर अगले दिन अखबार में खबर छपी. जब मिथुन दा ने खबर पढ़ी तो उन्होंने दिशानी को अपनी बेटी बनाने का फैसला किया. मिथुन और उनकी पत्नी योगिता ने कागजी कार्यवाही करते हुए दिशानी को अपनी बेटी बना लिया. वो छोटी सी बच्ची अब काफी बड़ी और खूबसूरत हो गई है. सोशल मीडिया पर भी दिशानी के 86 हजार से ज्यादा फ़ॉलोअर्स है.

dishani chakraborty

दिशानी खूबसूरती के मामले में कई बॉलीवुड हसीनाओं को भी कड़ी टक्कर देती हैं. वे स्टाइल के मामले में भी बॉलीवुड हसीनाओं को मात देती हुई नजर आती हैं. दिशानी अक्सर इंस्टा पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती है जिनमें उनका स्टाइल और खूबसूरती साफ़ झलकती है.

dishani chakraborty

बताया जाता है कि अपने पिता की राह पर चलते हुए दिशानी भी हिंदी सिनेमा में अपना करियर बनाएंगी. उन्होंने लॉस एंजेलिस कैलीफोर्निया से एक्टिंग की पढ़ाई की है. दिशानी साल 2017 में आई शॉर्ट फिल्म ‘होली स्मोक’ में नजर आ चुकी हैं. वहीं उन्होंने ‘अंडरपास’ नाम की शॉर्ट फिल्म में भी काम किया है.

dishani chakraborty

दिशानी का सपना अब बॉलीवुड में कदम रखने का है. वे बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहती हैं और एक बड़ी अदाकारा बनना चाहती हैं. हालांकि उनके बॉलीवुड डेब्यू को लेकर अभी पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है.

dishani chakraborty

गौरतलब है कि यू तो दिशानी मिथुन की गोद ली हुई बेटी है लेकिन वे मिथुन दा के जिगर का टुकड़ा है. उन्होंने अपनी बेटी की परवरिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

dishani chakraborty

dishani chakraborty

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button