बॉलीवुड

23 साल पहले महिमा ने दी थी मौत को मात, चेहरे से निकले कांच के 67 टुकड़े, अब हुआ कैंसर

हाल ही में हिंदी सिनेमा से एक बुरी खबर आई है. हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा महिमा चौधरी को स्तन कैंसर हो गया है. इस बात की जानकारी अभिनेता अनुपम खेर ने दी है. इसी बीच महिमा चौधरी की एक तस्वीर सामने आई जिसने फैंस के दिल तोड़ दिए. अभिनेत्री की हालत कैंसर ने बहुत बुरी कर दी है.

महिमा के बाल बिलकुल छोटे-छोटे हो गए ही. कभी वे बेहद खूबसूरत थी लेकिन कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी ने सब कुछ बदलकर रख दिया है. 48 वर्षीय अदाकारा महिमा चौधरी फिलहाल कैंसर से जंग लड़ रही है. आइए आज महिमा के बारे में कुछ ख़ास बातें जानते हैं.

mahima chaudhary

48 साल की हो चुकी महिमा का जन्म पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में 13 सितंबर 1973 को हुआ था. फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले उन्होंने मॉडलिंग की थी. इसके बाद वे वीजे बन गई थीं. आगे जाकर बड़े पर्दे की अदाकारा बन गईं. उनकी पहली फिल्म थी ‘परदेस’. यह फिल्म साल 1997 में आई थी.

mahima chaudhary

बता दें कि इस फिल्म के लिए महिमा का चयन 3 हजार लड़कियों का ऑडीशन लेने के बाद हुआ था. एक बार उन्हें सुभाष घई ने देखा था. किसी कार्यक्रम के दौरान मशहूर निर्देशक सुभाष घई की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने अपनी फिल्म में महिमा को लेने का फैसला कर लिया.

mahima chaudhary

फिल्म ‘परदेस’ साल 1997 में बड़े पर्दे पर आई और छा गई. साथ ही पहली ही फिल्म से महिमा ने अपनी अदाकारी और खूबसूरती से हर किसी का दिल जीत लिया था. उन्हें डेब्यू फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस डेब्यू अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

महिमा का करियर छोटा रहा. उन्होंने दाग द फायर, धड़कन, कुरुक्षेत्र, दिल है तुम्हारा, ओम जय जगदीश जैसी सफल फिल्मों सहित 34 फिल्मों में काम किया.

इस हादसे ने बर्बाद किया करियर…

mahima chaudhary

महिमा के साथ एक बहुत बड़ा हादसा हुआ था जिससे उनके करियर पर विराम लग गया. महिमा साल 1999 में फिल्म ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग कर रही थी. वे एक दिन शूटिंग खत्म करके लौट रही थी तब ही उनकी कार की एक ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई. इसमें महिमा बुरी तरह घायल हो गईं.

mahima chaudhary

महिमा ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान इस भयानक हादसे को याद करते हुए बताया था कि, ”मुझे लगा मैं मर रही हूं. किसी ने मेरी अस्पताल पहुंचने में भी मदद नहीं की. जब मैंने अपना चेहरा आइने में देखा तो मैं सहम गई थी. जब मेरी सर्जरी हुई तो मेरे चेहरे से 67 कांच के टुकड़े निकाले गए थे”.

अब एक बेटी की मां हैं महिमा, पति से लें चुकी तलाक…

mahima chaudhary

महिमा के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. दोनों एक बेटी अर्याना चौधरी के माता-पिता बने. साल 2013 में महिमा ने बॉबी से तलाक ले लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button