बॉलीवुड कलाकारों के साथ हॉकी विश्व कप का हुआ भव्य उद्घाटन, माधुरी दीक्षित ने भी किया परफॉर्म

खेल बुलेटिन

भारत में आयोजित हो रहे पुरुष हॉकी विश्व कप के उदघाटन समारोह 2018 में भारतीय सिनेमा जगत के मशहूर कलाकार शाहरुख खान, एआर रहमान तथा सिने जगत की धक धक गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने जबर्दस्त तड़का लगाया और कार्यक्रम को पूरी तरह से रंगीन बना दिया। बता दें की 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होने वाले इस हॉकी विश्व कप का विधिवत उद्घाटन कल शाम रंगारंग कार्यक्रम के साथ किया गया। ओडीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी ओडिशावासियों और विश्वभर से आए सभी हॉकी खिलाड़ियों का अभिनंदन करते हुए कहा, मैं सभी अंतरराष्ट्रीय हॉकी टीमों, प्रतिनिधियों और अधिकारियों का स्वागत करता हूं, आप ओडिशा के 4.5 करोड़ लोगों के अतिथि हैं।

पुरुष हॉकी विश्व कप का हुआ भव्य उद्घाटन

बता दें की वर्ष 1975 की विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्यों की मौजूदगी, भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में झिलमिलाती रोशनी क बीच बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान ने अपने मशहूर डायलॉग ‘70 मिनट हैं तुम्हारे पास’ तथा ऑस्कर विजेता मशहूर संगीतकार एआर रहमान के संगीत और उसके साथ सिने जगत की सुपरस्टर माधुरी दीक्षित की मनमोहक प्रस्तुति के बीच हॉकी विश्व कप का बेहतरीन आगाज हुआ।

इस दौरान विश्व कप में हिस्सा ले रही सभी 16 टीमों के कप्तान मंच पर मौजूद थे। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने इस खास मौके पर सभी कप्तानों से हाथ मिलाया। इसके अलावा पटनायक ने शाहरुख़ को गले भी लगाया और किंग खान ने झुकते हुए मुख्यमंत्री का अभिवादन किया।

डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने इस अवसर को बेहद खास बताते हुए कहा की यह पहला मौका है जेबी भारत में इतना शानदार आयोजन हो रहा है। इसके लिए में ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक जी का आभार व्यक्त करता हूं। उनके प्रयास से भारत में वो भी ओड़ीसा राज्य में हॉकी विश्वकप जैसे बड़े कार्यक्रम का आयोजन संभव हो पाया है। इस बार उम्मीद की जा रही है की भारतीय टीम को अपने वतन में खेलने पर मनोबल काफी ऊंचा रहेगा जिससे 43 वर्षों बाद एक बार फिर से टीम विश्व कप का खिताब अपने देश में वापिस ला सकेगी।

आपकी जानकारी के लिए यह भी बताते चलें की इस बार हॉकी विश्व कप 2018 में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं। हॉकी विश्व कप में सभी टीमों को चार पूल में बांटा गया है। पूल ए में स्पेन, फ्रांस, अर्जेन्टीना, न्यूजीलैंड की टीमें हैं। वहीं पूल बी में ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, इंग्लैंड और चीन को रखा गया है जबकि पूल सी में बेल्जियम, भारत, कनाडा और दक्षिण अफ्रीका की टीम शामिल हैं। इसके अलावा पूल डी में नीदरलैंड, जर्मनी, पाकिस्तान और मेलशिया की टीम है। भारतीय हॉकी टीम विश्व कप में अपना पहला मैच 28 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।

यह भी पढ़ें :


Leave a Reply