बच्चा गोद लेने में सबसे आगे निकलें ये 7 सितारें, एक ने तो 334 लड़कियों को किया था अडॉप्ट

माता पिता बनने का सपना हर किसी का होता हैं. ऐसे में अधिकतर लोग यही चाहते हैं कि वे अपने ही खून यानी कि सगे बच्चे के पेरेंट्स बने. हालाँकि इस देश में कई अनाथ बच्चे भी मौजूद हैं जो अपने लिए नए माता पिता की उम्मीद लगाए हुए हैं. ऐसे में यदि हम इनमे से किसी बच्चे को अडॉप्ट कर लेते हैं तो उसकी जिंदगी संवर जाती हैं और साथ ही देश की बढ़ती जनसँख्या में भी कंट्रोल होता हैं. ये बात बॉलीवुड के कुछ ख़ास सितारों ने अच्छे से समझी हैं. यही वजह हैं कि इन्होने किसी ना किसी बच्चे को गोद जरूर लिया हैं.

सुष्मिता सेन

जब बच्चों को गोद लेने का कोई चलन भी नहीं था ऐसे समय में सुष्मिता सेन ने कुँवारी होने के बावजूद दो बेटियां गोद ली थी. अपनी पहली बेटी रेने (Renee) को गोद लेते समय सुष्मिता को कई कानूनी परेशानियाँ हुई थी. हालाँकि इसके बावजूद उन्होंने दूसरी बेटी अलिसाह (Alisah) को भी साल 2010 में गोद ले लिया. सुष्मिता आज भी कुँवारी हैं और अपनी दोनों बेटियों का दिल से ख्याल रखती हैं.

रवीना टंडन

सुष्मिता सेन की तरह ही रवीना ने भी शादी के पहले अपने दूर के कजिन की दो बेटियों छाया और पूजा को गोद लिया था. कुछ समय पहले ही उनकी गोद ली हुई बड़ी बेटी पूजा की शादी हुई हैं. रवीना ने जब दोनों बच्चियों को गोद लिया था तब एक्ट्रेस की उम्र भी कम थी.

सुभाष घई

मेघना घई नाम की लड़की को फिल्म डायरेक्टर शुभाष घई ने गोद लिया था. वैसे बता दे कि मेघना सुभाष के छोटे भाई की सगी बेटी हैं पर उसकी परवरिश सुभाष और उनकी वाइफ रेहाना ने की हैं.

सलीम खान

सलमान की पॉपुलर बहन अर्पिता के बारे में तो आप सभी जानते ही हैं. सलीम खान को अर्पिता एक फूटपाथ पर रोते हुए मिली थी. उस दौरान किसी कारण से अर्पिता की माँ का देहांत हो गया था. ऐसे में सलीम इस अकेली बच्ची को घर ले आए. सलीम और उनके परिवार ने अर्पिता को एक सगी फैमिली मेंबर की तरह बहुत प्यार दिया हैं.

सनी लियॉन

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियॉन को अपने पास्ट करियर आप्शन की वजह से कई बार ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता हैं. लेकिन रियल लाइफ में सनी एक बहुत ही अच्छी महिला हैं. उन्होंने अपने पति डेनियल वेबर के साथ मिल निशा नाम की लड़की को गोद लिया था. तब निशा की उम्र महज 21 महीने थी. निशा और सनी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत पसंद की जाती हैं.

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन ने दिशानी नाम की लड़की को गोद लिया था. मिथुन ने इस गोद ली बच्ची को अपने सगे बच्चों इतना ही प्यार दिया हैं. उन्होंने दिशानी के ऐशोआराम में कभी कोई कमी नहीं आने दी.

प्रीति जिंटा

बच्चों को गोद लेने के मामले में प्रीति जिंटा सबसे आगे निकल गई. उन्होंने अपने 34वें जन्मदिन पर 334 लड़कियों को गोद लिया था. तब से लेकर अब तक वे उन सभी लड़कियों की देखरेख का पूरा खर्चा उठाती हैं.

वैसे क्या आप किसी बच्चे को गोद लेना पसंद करेंगे? अपने विचार कमेंट में जरूर बताए.

Leave a Reply