अमीर परिवार से हैं ये 5 बॉलीवुड सितारें, इनकी रगों में दौड़ता हैं शाही खानदान का लहू

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें हैं जो गरीब परिवार से आते हैं. इन सितारों ने फिल्मों में अपना सिक्का जमाया और फिर पैसा कमाकर अमीर बने. हालाँकि आज हम आपको बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्मों में आने से पहले ही अमीर खानदान से थे. इन सितारों की रगों में शाही खानदान का लहू दौड़ता हैं. ऐसे तो इस लिस्ट में बहुत सितारें हैं लेकिन आज हम कुछ चुनिंदा स्टार्स की चर्चा करेंगे.

रणवीर सिंह

‘बैंड बाजा बारात’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले रणवीर सिंह ने अपने करियर में काफी लंबी उड़ान भर ली हैं. अब वे बॉलीवुड में एक बड़ा नाम बन चुके हैं. जब वे बॉलीवुड में एंटर हुए थे तब किसी ने भी नहीं सोचा था कि रणवीर एक दिन इतने बड़े सितारें बन जाएंगे. हमेशा लोगो को यही लगता हैं कि रणवीर एक मध्यमवर्गीय परिवार से आए हैं. लेकिन सच्चाई ये नहीं हैं. रणवीर के पिता जगजीत सिंह भवानी एक बड़े बिजनेसमैन हैं. इतना ही नहीं रणवीर के दादा और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर की नानी आपस में भाई बहन थे. इस तरह रणवीर और सोनम कपूर भी दूर के भाई बहन हुए. दीपिका पादुकोण से शादी के बाद तो मार्केट में रणवीर की वेल्यु और भी बढ़ गई है. आज उनकी गिनती ‘ए’ लिस्ट के अभिनेताओं में होती हैं.

आयुष शर्मा

लोग आयुष शर्मा को सलमान खान के जीजा के रूप में जानते हैं. आयुष ने सलमान की बहन अर्पिता खान से शादी रचाई हैं. हालाँकि जब बात दौलत की आती हैं तो आयुष शर्मा की अमीरी भी सलमान से कम नहीं हैं. आयुष असल में पूर्व हिमाचल प्रदेश मिनिस्टर अनिल शर्मा के बेटे हैं. आयुष के दादा भी मिनिस्टर रह चुके हैं. आयुष ने सलमान के द्वारा प्रोड्यूस फिल्म ‘लवरात्रि’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई ख़ास नहीं चली थी. गौरतलब हैं कि हाल ही में आयुष और अर्पिता सलमान खान के जन्मदिन पर ही एक बच्ची के पेरेंट्स बने हैं.

अरुणोदय सिंह

अरुणोदय ने ‘सिकंदर’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. वे सह-अभिनेता के रूप में ज्यादा नजर आते हैं. उन्हें आप जिस्म 2, ब्लैकमेल, ये साली जिंदगी, मैं तेरा हीरो और मोहन जोदड़ों जैसी फिल्मों में देख चुके हैं. अरुणोदय भले ही फिल्मों में लीड रोल ना करते हो लेकिन जब बात पैसो की आती हैं तो वे भी रईस खानदान से ताल्लुकात रखते हैं. अरुणोदय कांग्रेस लीडर अजय सिंह के बेटे हैं. उनके दादा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. एक शाही परिवार से आने के कारण वे बहुत ही लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं.

भाग्यश्री

‘मैंने प्यार किया’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली भाग्यश्री को भी आप कोई आम लड़की ना समझे. उनकी रगों में एक शाही खानदान का खून दौड़ता हैं. भाग्यश्री के पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन महाराष्ट्र के सांगली के राजा रह चुके हैं.

पुलकित सम्राट

‘फुकरे’ फिल्म से फेमस हुए पुलकित सम्राट भी बॉलीवुड में जाना माना नाम हैं. ये भी एक अमीर खानदान से आते हैं. पुलकित के पिता सुनील सम्राट एक जाने माने दिल्ली के रियल एस्टेट बिजनेस के मालिक हैं.

Leave a Reply