बॉलीवुड

नेहरू पर बयान से शत्रुघ्न सिन्हा से पंगा तक, ये हैं मुकेश खन्ना की जिंदगी के सबसे बड़े विवाद

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मुकेश खन्ना का नाम लेते ही अपने आप हमारे जहन में ‘शक्तिमान’ की छवि सामने आ जाती है। जी हां.. 90 के दशक में शुरू होने वाला शो ‘शक्तिमान’ से ही मुकेश खन्ना को घर-घर में एक अहम पहचान मिली थी और आज भी वह इस किरदार से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं। इसके अलावा मुकेश खन्ना ने बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में भीष्म पितामह का किरदार भी निभाया था जिसके जरिए उन्हें काफी पॉपुलरटी हासिल हुई थी।

mukesh khanna

अपने किरदारों के अलावा मुकेश खन्ना अपने बेबाक बयान के लिए भी मशहूर है और इसी वजह से वह कई बार विवाद में भी आ चुके हैं। आज मुकेश खन्ना अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे विवाद जिनके कारण वह काफी सुर्खियों में रहे हैं। आइए जानते हैं उनकी जिंदगी के बड़े विवाद..

पंडित नेहरू पर विवादित बयान से मुश्किल में फंसे थे मुकेश खन्ना

बता दें, मुकेश खन्ना का नाम उस दौरान काफी सुर्खियों में रहा जब उन्होंने साल 2021 में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में मुकेश खन्ना ने कुछ ऐसे बयान दिए थे जिसके कारण लोगों ने उनके खिलाफ बुरा कहना शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया था।

mukesh khanna

मुकेश खन्ना ने अपनी बात में कहा था कि, “भारत भले ही एक डेमोक्रेटिक कंट्री है, लेकिन मुझे इस गौरव के साथ हर बार एक टीस भी होती है कि अगर नेहरू और गांधी जी ने अपनी न मनवाई होती और वल्लभ भाई पटेल को हमारे देश का प्रथम प्रधानमंत्री बना दिया तो आज शायद हमारा भारत देश कहां से कहां पहुंच गया होता। भगत सिंह को गांधी जी बचा सकते थे, वहीं चंद्रशेखर आजाद को भी मारा गया। उन्हें मारने के पीछे बहुत बड़े राज हैं।”

महिलाओं पर दिया था विवादित बयान

इसके अलावा मुकेश खन्ना ने एक इंटरव्यू पर महिलाओं को लेकर भी विवादित बयान दिया था। उनका कहना था कि महिलाएं मर्दों की बराबरी करना चाहती है लेकिन औरत की रचना अलग होती है और मर्द की अलग।

mukesh khanna

बकौल मुकेश खन्ना, “औरत की रचना अलग होती है और मर्द की अलग। औरत का काम होता है घर संभालना। प्रॉब्लम वहां से शुरू हुई है जब औरतों ने भी काम करना शुरू कर दिया। आज औरत मर्द के साथ कंधे से कंधा मिलाकर बात करती हैं।” इस दौरान लोगों ने मुकेश खन्ना की खूब आलोचना की थी। खासकर महिलाओं ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया था।

शत्रुघ्न सिन्हा से लिया था पंगा

दरअसल, मुकेश खन्ना ने अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को कुछ ऐसा तंज कस दिया था जिसके कारण उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने मुकेश खन्ना को लताड़ लगाई थी। सोनाक्षी सिन्हा जब अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में पहुंची थी तो वह रामायण से जुड़े एक सवाल का जवाब नहीं दे पाई थी जिसके कारण उन्हें काफी ट्रोल किया गया था।

mukesh khanna

इसी बीच मुकेश खन्ना ने भी उनका मजाक उड़ाया था। इस दौरान सोनाक्षी सिन्हा खामोश रही थी लेकिन उनकी पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने मुकेश खन्ना को मुंहतोड़ जवाब दिया था। उन्होंने मुकेश खन्ना को कहा था कि, उन्हें हिंदू धर्म का गार्जियन किसने बनाया है? इसके बाद मुकेश खन्ना ने कहा था कि, उनके बयान का मकसद किसी को भी ठेस पहुंचाना नहीं था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button