राशिफल

शुक्र का मेष राशि में प्रवेश, किन राशियों के जीवन में आएगी ख़ुशी, किसका जीवन होगा कठिन, जानिए

ग्रहों की बदलती निरंतर चाल मनुष्य के जीवन में बहुत से बदलाव लेकर आती है, ग्रहों की चाल का कैसा प्रभाव रहेगा? यह इनकी स्थिति के अनुसार होता है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय के अनुसार ग्रहों में होने वाला परिवर्तन अगर किसी राशि में ठीक है तो इसका उस राशि के व्यक्ति को शुभ परिणाम मिलता है, परंतु इनकी स्थिति ठीक ना होने की वजह से विपरीत परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है।

आपको बता दें कि 28 फरवरी की रात यानी 1:32 बजे के करीब शुक्र अपनी राशि परिवर्तन करने वाला है, यह मेष राशि में प्रवेश करेंगे, इस परिवर्तन की वजह से किन किन राशियों को फायदा होगा और किनको कठिन समय से गुजरना पड़ेगा? आज हम आपको सभी 12 राशियों पर इस परिवर्तन का क्या प्रभाव रहने वाला है? इसकी जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं शुक्र की राशि परिवर्तन से किन राशियों के जीवन में आएगी खुशी

मेष राशि वाले लोगों के ऊपर शुक्र की राशि परिवर्तन का अच्छा प्रभाव रहेगा, आपकी राशि में शुक्र प्रथम भाव यानी लग्न भाव में प्रवेश करने वाले हैं, जिसकी वजह से आपके दांपत्य जीवन में सुख और आनंद आएगा, आपके करियर में बहुत से बदलाव देखने को मिलेंगे, जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे, आप किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य कर सकते हैं, यदि आप धन निवेश करते हैं तो उसका आपको अच्छा फायदा मिलेगा, अविवाहित लोगों को विवाह का रिश्ता मिल सकता है, कुल मिलाकर आप अपना समय काफी अच्छा व्यतीत करेंगे।

मिथुन राशि वाले लोगों को शुक्र की राशि परिवर्तन की वजह से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं, नौकरी के क्षेत्र में आपको प्रमोशन मिल सकता है, विदेश में कार्य कर रहे लोगों को अच्छा फायदा मिलेगा, संतान की तरफ से सुख की प्राप्ति होगी, कार्यस्थल में बड़े अधिकारियों के साथ आपके तालमेल अच्छे बने रहेंगे, जमीन जायदाद के मामलों में आपका समय अच्छा रहेगा, मित्रों के सहयोग से आप अपने कामकाज में तरक्की हासिल करेंगे।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन लाभदायक सिद्ध होगा, बिजनेस से संबंधित यात्रा से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है, सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी, सामाजिक तौर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ सकती है, आपको अपनी कड़ी मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा, आप अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं, आपका भाग्य प्रबल रहेगा, नौकरी के क्षेत्र में आपके कामकाज की प्रशंसा होगी।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन बेहतर परिणाम दे सकता है, विशेष रूप से जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी, जो लोग काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे उनको अच्छी नौकरी मिल सकती है, संतान की तरफ से आपको खुशियां मिल सकती है, आप अपने कुशल कार्य से सभी लोगों को काफी प्रभावित करेंगे।

धनु राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन बेहतर साबित होगा, इस राशि वाले लोगों को लव लाइफ में बेहतर परिणाम मिलने की संभावना बन रही है, शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे, आपकी मेहनत कामयाब होगी, शादीशुदा जिंदगी में सुख आएगा, संतान की तरफ से परेशानियां दूर हो सकते हैं, कामकाज की प्रशंसा होगी, जीवनसाथी के साथ किसी अच्छी जगह घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं, आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा, पुरानी शारीरिक परेशानी से छुटकारा मिल सकता है।

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन भाग्यशाली साबित होगा, आप जिस कार्य में अपना हाथ डालेंगे उसमें आपको सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, रुके हुए कार्य पूरे होंगे, शेयर मार्केट से जुड़े हुए लोगों को अच्छा फायदा मिल सकता है, कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत से तरक्की हासिल करेंगे, पुराने मित्रों से मुलाकात होने की संभावना बन रही है जिनका आपको पूरा सहयोग मिलेगा, घर परिवार का वातावरण खुशहाल बना रहेगा, आपकी आर्थिक स्थिति में दिन पर दिन सुधार आने के योग बन रहे हैं।

मीन राशि वाले लोगों को शुक्र की राशि परिवर्तन की वजह से अचानक धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, घर में अतिथियों का आगमन हो सकता है, जिससे घर परिवार का माहौल खुशहाल बनेगा, घर परिवार के लिए कीमती चीजों की खरीदारी हो सकती है, व्यापार में अच्छा मुनाफा मिल सकता है, सामाजिक जीवन में आपकी छवि बेहतर होगी, इस राशि वाले लोगों को नई नौकरी और नया बिजनेस शुरू करना शुभ रहने वाला है, आपकी सेहत सामान्य रहेगी।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा व्यतीत होगा समय

वृषभ राशि वाले लोगों को शुक्र की राशि परिवर्तन की वजह से थोड़ा संभल कर रहना होगा, आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, बेवजह की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, मनोरंजन के कार्यो में अधिक धन खर्च होने की संभावना बन रही है, आप अपने घर परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, विद्यार्थी वर्ग के लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी परंतु इसका आपको अच्छा मिल सकता है।

कर्क राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन मिलाजुला रहने वाला है, आप कहीं निवेश करने की योजना बना सकते हैं, व्यापार के सिलसिले में आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो काफी हद तक लाभदायक रहेगा, संपत्ति के मामलों में आपको समझदारी से काम लेने की जरूरत है, इस राशि वाले लोगों को वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है, प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे, आपके व्यवहार में बदलाव आने की संभावना बन रही है।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन थोड़ा कठिन रह सकता है, आपकी सेहत में गिरावट आने की संभावना बन रही है, इसलिए आप अपनी सेहत पर ध्यान दीजिए, खर्चों में अचानक बढ़ोतरी होने की वजह से घर परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है, ससुराल से पूरा सहयोग मिलेगा, आपको अपनी आर्थिक योजनाओं पर ध्यान देने की जरूरत है, आप अपने व्यापार में कोई भी बदलाव ना करें, आपको अपनी छवि सुधारने का अवसर मिल सकता है, आप किसी नए व्यापार की शुरुआत करने की योजना बना सकते हैं।

तुला राशि वाले लोगों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन मध्यम फलदाई रहने वाला है, काफी लंबे समय से चली आ रही बीमारी से राहत मिल सकती है, आप अपने व्यापार में कुछ बदलाव करेंगे जो आपके लिए फायदेमंद रहने वाले हैं, कार्यस्थल में आपको अतिरिक्त कार्यभार मिल सकता है, जिनको पूरा करने में अधिक समय लगेगा, आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की जरूरत है, आप अपनी योजनाओं और कार्य में ध्यान केंद्रित कीजिए।

मकर राशि वाले लोगों को शुक्र की राशि परिवर्तन की वजह से घर परिवार के मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है, घर के रखरखाव में अधिक धन खर्च होने की संभावना बन रही है, कुछ नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं, जो भविष्य में लाभदायक सिद्ध होंगे, धर्म-कर्म के कार्यों में आपका अधिक मन लगेगा, जीवन साथी के साथ आप बहुत ही रोमांटिक पल व्यतीत करेंगे जिससे आपको अच्छा अनुभव हो सकता है, मित्रों की समय-समय पर सहायता मिल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button