बॉलीवुड

पत्नी-बच्चों को छोड़ स्मिता पाटिल संग लिवइन में रहने लगे थे राज बब्बर, दर्दनाक रहा कहानी का अंत

80 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाले मशहूर अभिनेता राज बब्बर ने अपनी शानदार अदाकारी और मेहनत के बलबूते पर एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। उन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ पंजाबी फिल्मों में भी अपनी खास पहचान बनाई। करियर की शुरुआत से ही राज बब्बर की पर्सनल लाइफ काफी चर्चा में रही है। बता दें, आज राज बब्बर अपना 70वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में आपको बताने जा रहे हैं उनकी लव लाइफ के बारे में..

raj babbar

शादीशुदा होते हुए भी स्मिता पाटिल के प्यार में पड़ गए थे राज बब्बर

बता दें, राज बब्बर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1977 में आई फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ से की थी। इसके बाद उन्होंने अपने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और इसी वह बीच नादिरा से शादी रचा चुके थे जिसके बाद उनके घर जूही बब्बर और आर्य बब्बर का जन्म हुआ।

शादी के बाद राज बब्बर का जीवन काफी खुशहाल था लेकिन इसी बीच साल 1982 में उनकी फिल्म ‘भीगी पलकें’ रिलीज हुई। इस फिल्म में उनके साथ गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल ने काम किया था। इस फिल्म में काम करने के दौरान राज बब्बर स्मिता पाटिल को दिल दे बैठे।

raj babbar

कहा जाता है कि स्मिता पाटिल भी राज बब्बर को चाहने लगी थी। हालांकि राज बब्बर की पहली पत्नी को इन सब की जानकारी नहीं थी लेकिन जब मीडिया के जरिए उन्हें मालूम हुआ तो वह बुरी तरह टूट गई थी। वहीं राज बब्बर ने भी अपनी पत्नी से झूठ नहीं बोला और उन्होंने स्मिता पाटिल से अपने अफेयर की बात को कुबूल कर ली। इसके बाद राज बब्बर ने स्मिता पाटिल से शादी कर ली।

raj babbar

हालांकि जब उन्होंने स्मिता पाटिल को अपनी पत्नी बनाया तो पहली पत्नी नादिरा को तलाक नहीं दिया था और उन्होंने पत्नी की मंजूरी से ही स्मिता पाटिल से शादी रचाई। लेकिन राज बब्बर और स्मिता पाटिल का साथ शायद नियति को मंजूर नहीं था। ऐसे में जब स्मिता गर्भवती हुई तो उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इसी बीच 13 दिसंबर 1986 को उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम प्रतीक बब्बर है और बेटे के जन्म के 15 दिन बाद ही स्मिता पाटिल की मौत हो गई।

raj babbar

स्मिता की मौत से सदमें थे राज बब्बर

स्मिता की मौत के बाद राज बब्बर बुरी तरह टूट गए थे। इस दौरान उनकी पहली पत्नी नादिरा ने ही उन्हें संभाला। ऐसे में एक बार फिर राज बब्बर अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास आ गए। बता दे नादिरा खुद भी कई फिल्मों में काम कर चुकी है। वहीं उनके दोनों बच्चे जूही और आर्य ने भी फिल्मों में अपना हाथ आजमाया था, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पाए।

raj babbar

raj babbar

इसके अलावा प्रतिक बब्बर भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। वही बात की जाए राज बब्बर के बारे में तो फिल्मी दुनिया में नाम कमाने के बाद उन्होंने राजनीति में हाथ आजमाया और वह इसमें भी सफल रहे। बता दें, राज बब्बर ने अपने करियर में ‘प्रेम गीत’, ‘बारिश’, ‘संसार’, ‘वारिस’, ‘इंसाफ का तराजू’, ‘खिलाड़ी’, ‘इंसानियत के दुश्मन’, और ‘इतिहास’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button