अन्य

दिया की मां हैं बंगाली और पिता जर्मन फिर भी लगाती हैं मुस्लिम सरनेम, जानिये आखिर क्या है वजह

दिया मिर्जा ने मिस एशिया पेसिफिक का खिताब अपने नाम किया है और वह बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री हैं. दिया मिर्जा फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ अपने परफॉरमेंस के लिए आज भी जानी जाती हैं. फ़िलहाल वह फिल्मों से दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया के जरिये फैंस से टच में रहती हैं. दिया मिर्जा ने साल 2014 में साहिल संघा से शादी की थी. दोनों पहली बार एक दूसरे से साल 2009 में मिले थे. पांच साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया.

लेकिन दोनों का ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और हाल ही में दोनों ने तलाक ले लिया है. अपने तलाक के बारे में दिया मिर्जा ने एक ओपन लेटर भी लिखा था. बता दें, दिया मिर्जा का जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैदराबाद में हुआ था. 38 साल की दिया इस उम्र में भी बेहद खूबसूरत दिखती हैं. हाल ही में दिया ने अपना 38वां जन्मदिन मनाया.

जर्मन पिता और बंगाली मां की बेटी हैं दिया

दिया मिर्जा के पिता जर्मन हैं और मां बंगाली है. जबकि वह मुस्लिम स्टेप फादर की देख रेख में बड़ी हुई हैं. दिया मिर्जा का बचपन बहुत आसान नहीं रहा था. काफी मुश्किलों का सामना करते हुए वह बड़ी हुई हैं. महज 4 साल की उम्र में दिया के माता-पिता का तलाक हुआ था. तलाक लेने के बाद उनके माता-पिता ने अलग-अलग लोगों से शादी कर ली थी. हालांकि, दिया के पहले पिता 9 साल पहले दुनिया को अलविदा कह चुके हैं.

दिया ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह अपने दूसरे पिता के काफी करीब थीं. दिया ने बताया कि उनके दूसरे पिता उनसे बेहद प्यार करते थे और उन्होंने कभी उनके पहले पिता की जगह लेने की कोशिश नहीं की. इस वजह से दिया अपने स्टेप फादर का ही सरनेम यूज करती हैं. बता दें, दिया के पेरेंट्स का नाम दीपा मिर्जा और फ्रैंक हैंडरिक है.

18 की उम्र में जीता ख़िताब

बहुत छोटी सी उम्र में ही दिया ने काम करना शुरू कर दिया था. जब मिस एशिया पेसिफिक का टाइटल उन्होंने अपने नाम किया तब उनकी उम्र महज 18 साल थी. हालांकि, दिया ने बताया कि उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लेने के बारे में कभी सोचा नहीं था, लेकिन उनकी फैमिली फ्रेंड ने उन्हें मिस इंडिया ऑडिशंस के बारे में बताया. जिसके बाद एक्ट्रेस ने इस कांटेस्ट में भाग लिया.

16 साल की उम्र से कर रही हैं काम

दिया मिर्जा ने बताया कि सिलेक्शन के बाद उन्हें मिस इंडिया कांटेस्ट आयोजित करने वालों की तरफ से कॉल भी आया था. उन्होंने दिया को रहने, खाने और ट्रेवल के पैसे जमा करने के लिए कहा. दिया ने अपनी कमाई से इन सबके पैसे जमा भी किये. मात्र 16 साल की उम्र से दिया ने मल्टीमीडिया कंपनी में काम करना शुरू कर दिया था.

हुआ यूं था कि उस दौरान दिया को एक शूज पसंद आये थे लेकिन मां ने उन्हें दिलवाने से मना कर दिया था. इस वजह से दिया को बहुत गुस्सा आया और गुस्से में आकर वह पढ़ाई के साथ-साथ  नौकरी करने लगीं. साथ ही अपनी मां को उन्होंने चैलेंज दिया कि 18 साल की उम्र में वह कार और 21 साल की उम्र में घर खरीदकर दिखाएंगी.

21 की उम्र में खरीदा घर

मिस इंडिया के लिए दिया को मुंबई जाना था लेकिन उनकी मां इसके लिए तैयार नहीं थीं. उस दौरान उनके पिता ने मां को समझाया था. उस दौरान दिया के पीछे एक लड़का पागलों की तरह पड़ा था ऐसे में उनके पिता ने दिया को वहां से बाहर भेजना ही सही समझा. आखिरकार दिया ने अपने सपने को सच कर दिखाया और 21 साल की उम्र में घर खरीद लिया.

पढ़ें- आराध्या ने गलती से सरेआम सलमान को कहा पापा, उसके बाद ऐश्वर्या ने जो किया जानकर हैरान रह जाएंगे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button