बॉलीवुड

हेमा के प्यार में मुस्लिम बन गए थे धर्मेंद्र, दुनिया से छिपकर की शादी, मेहर में दिए थे इतने लाख

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सस्बे लोकप्रिय और चर्चित जोड़ियों में से एक हैं. दोनों का रिश्ता हमेशा से ही चर्चाओं में रहा है. धर्मेंद्र और हेमा ने बड़े पर्दे पर साथ में कई फिल्मों में काम कर खूब धूम मचाई. इसके बाद दोनों की जोड़ी असल जिंदगी में भी जम गई.

hema malini and dharmendra

बता दें कि हेमा मालिनी ने जहां अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1968 में फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से की थी तो वहीं धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा में अपनी शुरुआत साल 1960 में की थी. इस दौरान धरम जी की पहली फिल्म ‘दिल भी तेरा हम’ भी तेरे’ आई थी. गौरतलब है कि हेमा और धर्मेंद्र दोनों ने ही फ़िल्मी दुनिया में बड़ा नाम कमाया है.

हेमा और धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा को कई सफल और यादगार फ़िल्में दी है. दोनों ने बड़े पर्दे पर साथ में एक दर्जन से भी अधिक फिल्मों में काम किया. न केवल दोनों बड़े पर्दे पर साथ नजर आए बल्कि आगे जाकर दोनों ने एक दूजे के साथ अपना पूरा जीवन बिताने का फैसला भी कर लिया था.

बता दें कि हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ही धर्मेंद्र शादीशुदा थे. उनकी पहली शादी महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से हो गई थी. हालांकि बाद में धर्मेंद्र हेमा मालिनी पर फ़िदा हो गए थे. वहीं हेमा को भी खुद से 13 साल बड़े शादीशुदा धर्मेन्द्र से प्यार हो गया था.

dharmendra

धर्मेंद्र और हेमा एक दूजे से शादी करने का मन बना चुके थे. धर्मेंद्र अपनी पहले पत्नी प्रकाश कौर से तलाक लेना चाहते थे हालांकि प्रकाश ने उन्हें कभी तलाक नहीं दिया. ऐसे में धर्मेंद्र को मुस्लिम बनकर हेमा मालिनी संग ब्याह रचाना पड़ा था. दोनों ने मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार शादी की थी. हेमा और धरम जी की शादी साल 1980 में हुई थी.

शादी के लिए धर्मेंद्र ने अपना नाम बदलकर दिलावर खान रख लिया था जबकि हेमा का नाम भी बदला गया था. हालांकि आपको बता दें कि दोनों ने ऐसा सिर्फ शादी के लिए किया था. क्योंकि धर्मेंद्र की पहली पत्नी सिख धर्म से थीं और जब उन्होंने धर्मेंद्र को तलाक नहीं दिया तो धर्मेंद्र को हेमा से नाम और धर्म बदलकर शादी करनी पड़ी.

धर्मेंद्र ने हेमा को मेहर में दिए थे इतने लाख रुपये…

hema malini and dharmendra

हेमा और धर्मेंद्र ने निकाह किया था. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निकाह के दौरान हेमा को धर्मेंद्र ने मेहर में एक लाख ग्यारह हजार रुपये दिए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button