बॉलीवुड

63 साल की इस अभिनेत्री से शादी करने के लिए पागल थे अक्षय कुमार, लेकिन करना पड़ा था ब्रेकअप

सदाबहार अभिनेत्री रेखा बॉलीवुड की एक महान अदाकारा हैं. रेखा का भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण योगदान है. हालांकि इन्होंने अपने करियर की शुरुवात बहुत देरी से की. लेकिन जब की तब कामयाबी और शोहरत ने इनके कदम चूमने शुरू कर दिए. 63 की उम्र में भी रेखा की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है. वह जितनी खूबसूरत पहले दिखा करती थीं उतनी ही खूबसूरत आज भी दिखती हैं. आज के जनरेशन की कई हीरोइनें रेखा को अपना आइडल मानती हैं और उनकी तरह बनना चाहती हैं. उदाहरण के तौर पर लें तो अभिनेत्री विद्या बालन का नाम सबसे ऊपर आता है. बता दें, विद्या बालन रेखा को अपना आदर्श मानती हैं और उनकी तरह बनना चाहती हैं. वैसे तो रेखा की खूबसूरती की दुनिया कायल है, लेकिन बॉलीवुड के एक मशहूर एक्टर भी इन्हें अपना दिल दे बैठे थे. वह रेखा से इतना प्यार करते थे कि उनसे शादी तक करना चाहते थे.

बता दें, एक दौर ऐसा था जब खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार रेखा पर जान छिड़कते थे. वह उनसे इस कदर प्यार करते थे कि उनसे शादी करना चाहते थे. लेकिन उनका ये ख्वाब किसी कारणवश पूरा नहीं हो सका. यह उस वक्त की बात है जब रेखा और अक्षय फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में साथ काम कर रहे थे. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और उन्हें प्यार हो गया. खबरों की मानें तो रेखा और अक्षय एक दूसरे से शादी करने वाले थे. लेकिन तभी एक अभिनेत्री की वजह से उनका ब्रेकअप हो गया.

जब अक्षय और रेखा का प्यार परवान चढ़ ही रहा था तभी अक्षय की जिंदगी में मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन की एंट्री हो गयी. रवीना के आ जाने से दोनों के बीच दूरियां इतनी बढ़ गयीं कि उन्होंने अलग होने का फैसला कर लिया. रेखा से ब्रेकअप के बाद साल 1994 में अक्षय और रवीना रिलेशनशिप में आ गए. बॉलीवुड में एक दौर ऐसा भी आया जब चारों तरफ अक्षय कुमार और रवीना टंडन के अफेयर के चर्चे थे. रवीना अक्षय कुमार के प्यार में बुरी तरह गिरफ्तार हो चुकी थीं. लेकिन इनका भी प्यार ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया. कुछ समय बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया. ब्रेकअप के बाद रवीना डिप्रेशन में चली गईं और उसके बाद उनकी जो हालत हुई वह किसी से छुपी नहीं. रवीना के लिए यह किसी बड़े हादसे से कम नहीं था. लेकिन जल्द ही वह ब्रेकअप के इस डिप्रेशन से बाहर निकलीं और साल 2004 में अनिल थडानी से शादी कर ली.

वही, रेखा आज भी सिंगल हैं और अकेली रहती हैं. हालांकि यह एक राज़ ही बना हुआ है कि रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं और किसके नाम का मंगलसूत्र पहनती हैं. लोगों का मानना है कि रेखा अपनी मांग में जिसके नाम का सिंदूर लगाती हैं वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन हैं. अब इस बात में कितनी सच्चाई है इस बात का खुलासा तो खुद रेखा ही कर सकती हैं.

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल ज़रूर पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे लाइक और शेयर करें. कमेंट करके अपनी राय देना ना भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button