बॉलीवुड

‘बसंती’ की तरह खूबसूरत है शोले के ‘गब्बर’ की बेटी अहलम खान, बॉलीवुड से दूर इस काम से बनाई पहचान

बॉलीवुड सेलेब्स के साथ ही अक्सर उनके बच्चे भी चर्चा में आ जाते हैं. बॉलीवुड के कई स्टारकिड्स को लेकर आए दिन चर्चा होती रहती है. हालांकि आज हम आपको हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय खलनायक रहे अमजद खान की बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं. अमजद की बेटी का नाम है अहलम खान.

ahlam khan

12 नवंबर 1940 को मुंबई में जन्मे अमजद खान ने हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम कमाया था. उन्होंने बॉलीवुड की ढेरों फिल्मों में काम किया था और खलनायक के किरदार निभाने के साथ ही वे सकारात्मक किरदारों में भी नजर आए. अमजद सबसे अधिक चर्चा में ‘गब्बर सिंह’ के किरदार के लिए रहे.

ahlam khan

बता दें कि साल 1975 में आई हिंदी सिनेमा की सबसे सफल फिल्मों में से एक ‘शोले’ में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, संजी कुमार जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई थी. वहीं फिल्म के खलनायक गब्बर सिंह का रोल अमजद खान ने अदा किया था. यह किरदार उनके फ़िल्मी करियर का सबसे यादगार और चर्चित किरदार बना.

ahlam khan

गब्बर सिंह यानी कि अमजद खान ने साल 1972 में शैला खान से शादी की थी. शादी के बाद दोनों तीन बच्चों के माता-पिता बने. कपल के बेटों का नाम शादाब खान और सीमाब खान है. वहीं अमजद और शैला की बेटी का नाम है अहलम खान. अहलम दिखने में काफी खूबसूरत है. वे इस मामले में कई बॉलीवुड हसीनाओं पर भारी पड़ती है.

ahlam khan

बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर अहलम की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वे काफी खूबसूरत नजर आ रही हैं. उनके साथ इस तस्वीर में उनके दोस्त और परिवार के लोग भी नजर आ रहे हैं. लेकिन तस्वीर में जिस चेहरे पर सबकी निगाहें टिक रही है वो चेहरा है अमजद खान की बेटी अहलम खान का.

बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं अहलम खान…

ahlam khan

बता दें कि अहलम खान हिंदी सिनेमा में काम कर चुकी हैं. साल 2013 में उन्होंने कदम हिंदी सिनेमा में रखे थे. इस दौरान उनकी फिल्म ‘मिस सुंदरी’ आई थी. उनकी पहचान थिएटर आर्टिस्ट के रूप में भी हैं.

ahlam khan

एक बेटे की मां है अहलम…

अहलम खान शादीशुदा है और एक बेटे की मां भी है. अमजद की बेटी ने साल 2011 में थिएटर एक्टर जफर कराचीवाला से शादी की थी.

ahlam khan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button