बॉलीवुड

जब सिगरेट पीने की वजह से शर्मसार हुए थे ‘रामायण’ के ‘राम’ अरुण गोविल, लोगों ने सुनाई थी गालियां

साल 1987 में शुरू हुआ रामानंद सागर का धारावाहिक ‘रामायण’ में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को भला कौन नहीं जानता। राम के किरदार से घर-घर में मशहूर अरुण गोविल को लोग भगवान की तरह पूजते हैं। इस बात का उदाहरण हम कई बार देख चुके हैं और खुद अरुण गोविल भी इसके बारे में कई बार खुलासा कर चुके हैं। अरुण गोविल जहां भी जाते हैं उन्हें लोग भगवान राम की नजर से ही देखते हैं। अभी पिछले दिनों ही जब अरुण गोविल एयरपोर्ट पर दिखाई दिए थे तो एक महिला उनके चरणों में गिर गई थी जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

अब आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि लोगों के दिलों में अरुण गोविल की कितनी जगह है। हालांकि जहां इस किरदार से उन्हें सफलता हासिल हुई तो कई लोगों ने उनकी आलोचना भी की। आज हम आपको बताएंगे अरुण गोविल के जीवन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जब सिगरेट पीने के कारण लोगों ने उन्हें खरी-खोटी सुना डाली थी।

arun govil

लोगों से छिपकर सिगरेट पी रहे थे ‘राम’
12 जनवरी 1958 को पैदा हुए अरुण गोविल 65 वर्ष के हो गए हैं। बता दे रामायण में राम की भूमिका से मशहूर होने के बाद अरुण गोविल ने साउथ की कुछ फिल्मों में भी काम किया था। इस दौरान वह जानी मानी एक्ट्रेस भानुमति के साथ फिल्म ‘श्री येदुकोंडाला स्वामी’ की शूटिंग कर रहे थे जहां पर उन्हें सिगरेट पीते हुए लोगों ने देख लिया था जिसके बाद लोग बुरी तरह भड़क गए थे।

arun govil

बता दे जब अरुण गोविंद कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में शामिल हुए थे तब उन्होंने बताया था कि एक समय पर उन्हें सिगरेट पीने की बहुत ज्यादा लत थी जिसके कारण लोगों से छुप छुप कर सिगरेट पिया करते थे।

arun govil

सिगरेट देखते ही भड़क गए थे लोग
बकौल अरुण गोविल, “उन दिनों मैं सिगरेट पीता था। बहुत सिगरेट पीता था। तो लंच टाइम में जब मुझे सिगरेट की तलब हुई तो मैं स्टूडियो में पर्दे के पीछे कोने में कुर्सी डालकर सिगरेट पीने लगा था। इतने में एक व्यक्ति वहां आए। वह मुझे घूरकर देखने लगा और अपनी भाषा में जितना भी बोलना था, बहुत कुछ बोल गया। हालांकि मुझे वह भाषा समझ में नहीं आती थी लेकिन इतना पता चल रहा था कि उस शख्स ने मुझे मन भरकर गालियां दी थीं।”


आगे उन्होंने बताया कि, “मैंने उस सज्जन से थोड़ा शांत होने के लिए कहा और फिर किसी को बुलाया और पूछा कि ये क्या बोल रहे हैं। मुझे लग रहा है कि ये मुझे गालियां दे रहे हैं। तो उस आदमी ने अरुण गोविल से कहा- सर ये सज्जन कह रहे हैं कि हम तो तुम्हें भगवान मानते हैं और तुम सिगरेट पी रहे हो? तुम्हें शर्म नहीं आती क्या।

अरुण गोविल ने आगे बताया, वह आखिरी पल था जब मैंने सिगरेट पी थी और इसके बाद मैंने फिर कभी जिंदगी में स्मोकिंग नहीं की।”

arun govil

राम बनने के बाद नहीं मिला कोई काम
इस दौरान अरुण गोविल ने बताया कि, राम के किरदार से उन्हें अपार सफलता हासिल हुई। लेकिन बाद में लोग उन्हें किसी और किरदार में नहीं देखना चाहते थे। ऐसे में उन्हें कोई काम भी नहीं मिल पा रहा था। अरुण गोविल ने बताया कि, “14 साल साल तक मैंने कुछ शोज में स्पेशल अपीयरेंस के अलावा एक भी शो या फिल्म नहीं की। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इंडस्ट्री के लोग मुझे किसी और रूप में देखना पसंद ही नहीं कर रहे थे।”

arun govil

बता दें, अरुण गोविल ने अपने करियर में ‘सावन को आने दो’, ‘पहेली’, ‘ससुराल’ और ‘गुमसुम’ जैसी फिल्मों में काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button