राशिफल

अगर आपका नाम शुरू होता हैं K, M, T, P, A अक्षरों से, तो ये ख़बर हो सकती है आपके लिए फ़ायदेमंद

ज्योतिष विद्या के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसकी जिंदगी से जुड़े कईं राज़ ब्यान करता है. किसी भी व्यक्ति का नाम उसके राशिफल और निर्धारित समय के अनुसार तय किया जाता है. ऐसे में व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर का अधिक महत्व माना गया है. हिन्दू धर्म ग्रंथों के अनुआर इस दुनिया में 12 राशियों के लोग रहते हैं और हर राशि के लिए नाम के पहले अक्षर भी अलग अलग होते हैं. इस बार चंद्रमा अपनी दिशा बदलने वाला है जिससे बहुत सी राशियों में बदलाव आने वाले हैं. आज हम आपको 5 ऐसे नामों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी किस्मत बदलने वाली है. तो कहीं आपका नाम भी इन नामों की लिस्ट में शामिल तो नहीं?

“A” नाम वाले लोग

जिन लोगों का नाम ए अक्षर से शुरू होता है उनकी जिंदगी में बहुत जल्द बदलाव आने वाला है. व्यापार और नौकरी पेशा में इस अक्षर वाले लोग कामयाब साबित होने वाले हैं जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा. धन की वृद्धि होने की संभावना है.

“K” नाम वाले लोग

इस नाम वाले लोग बहुत मेहनती और धैर्यवान होते हैं. इनका सब्र इन्हें कामयाबी तक पहुंच जाता है. यह हर परिस्थिति का सामना करना अच्छे से जानते हैं. इस बार चंद्रमा के राशियों में दिशा बदलने के कारण इनकी किस्मत बदलने वाली है. पारिवारिक सुख मिलेगा और समाज में प्रतिष्ठा बनी रहेगी.

“M” नाम वाले लोग

ग्रहों की चाल बदलने के कारण इस्लाम वाले लोगों को बहुत जल्दी कामयाबी मिलने वाली है. दरअसल यह लोग अपने लक्ष्य तक पहुंचने से कभी हार नहीं मानते और अपने कामों को अंत तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं. यह काफी हिम्मती होते हैं और हर परिस्थिति का सामना करना बखूबी जानते हैं. इनकी यही हिम्मत आगे चलकर इनका साथ देगी और इन्हें इनके लक्ष्य तक पहुंचाएगी.

“T” नाम वाले लोग

इस नाम वाले लोग खुले विचारों वाले होते हैं. छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आना इनके लिए आम बात है. परंतु यह कभी अपने गुस्से को खुद पर हावी नहीं होने देते और हर परिस्थिति का सामना धैर्य से करते हैं. इस बार इनकी किस्मत का रुख बदलने वाला है और इनके बिगड़े हुए सब काम बनने वाले हैं. साथी के साथ प्यार में बढ़ोतरी होगी. नकारात्मक सोच से छुटकारा मिलेगा. यह अपने अंदर कई तरह के राज को समेट कर रखते हैं, और कई बार तो इनके करीबी भी नहीं जान पाते इनकी गुप्त बातें. वैसे तो यह ज्यादा दोस्त नहीं बनाते, लेकिन जिससे भी दोस्ती रखते हैं, बिल्कुल दिल से रखते हैं.

“P” नाम वाले लोग

इस नाम वाल लोगों को व्यापार के क्षेत्र में बहुत ज्यादा फायदा होने वाला है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. काम करने के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है. इनके विदेश जाने के आसार बन रहे हैं. इन्हें जायदाद में लाभ की प्राप्ति होगी. यह लोग जिंदगी में नए-नए रास्ते तलाशने में यकीन रखते हैं. किसी एक रास्ते को चुनकर उसपर आगे बढ़ना, इनके बस की बात नहीं है. यह लोग कुछ-कुछ संकोची लेकिन बहुत संवेदनशील होते हैं, और दोस्तों के साथ आसानी से घुल-मिल नहीं पाते.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button