अध्यात्म

बंद किस्मत के ताले भी खुल जाएंगे, बस बुधवार को करने होंगे ये 3 काम

बुरी या खोटी किस्मत सबसे बेकार चीज होती हैं. जब दुर्भाग्य आपके पीछे हाथ धोकर पड़ जाता हैं तो सभी बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं. यदि आप भी उन लोगो में से एक हैं जिनके किस्मत के ताले हमेशा बंद ही रहते हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपका भाग्य ऐसा चमकेगा कि आप खुद भी हैरान रह जाओगे. इस दुनियां में ज्यादातर खेल भाग्य का ही होता है. यदि ये आपका साथ देता हैं तो आपके सभी काम बड़ी आसानी से पूर्ण हो जाते हैं. भाग्य के द्वार खोलने के लिए आप गणेश जी की सहयता ले सकते हैं. भाग्य विधाता के नाम से भी जाने वाले गणपति बाप्पा लोगो की किस्मत पलटने की ताकत रखते हैं. बस शर्त ये हैं कि आपको इन्हें प्रसन्न करते आना चाहिए.

आज के हमारे इस विशेष उपाय में आपको बुधवार के दिन तीन ख़ास काम करना होंगे. इन कामो को करने के बाद आप अपने भाग्य में परिवर्तन महसूस कर सकेंगे. इन तीनो काम को आ एक ही बुधवार को भी कर सकते हैं या फिर इन्हें अलग अलग बुधवार के दिन भी किया जा सकता हैं. तो फिर चलिए बिना किसी देरी के इन कामो के बारे में जान लेते हैं.

पहला काम:

बुधवार के दिन गणेश मंदिर में मोदक का प्रसाद चढ़ाए. इस प्रसाद को चढ़ाने के बाद इसे मंदिर के बाहर बैठे गरीबी भिखारी को खिलाए. यही भिखारी ना हो तो आप वहां आसपास मौजूद किसी जानवर जैसे गाय को भी खिला सकते हैं. अक्सर लोग मंदिर में प्रसाद तो चढ़ा देते हैं लेकिन वहां मौजूद लोगो में बांटते नहीं हैं. उसे ऐसे ही घर ले आते हैं. लेकिन यदि आप इसे ज्यादा से ज्यादा मंदिर में आवंटित करेंगे तो आपकी दरियादिली देख गणेश जी खुश होंगे और आपके जीवन में सबकुछ अच्छा करेंगे.

दूसरा काम:

बुधवार के दिन दान धर्म करने का भी बहुत महत्व होता हैं. इस दिन आप गणेश मंदिर में कोई भी सामग्री जैसे घंटी, मूर्ति, पूजा की थाली इत्यादि चीजें दान कर सकते हैं. यदि मंदिर में कोई सामग्री नहीं दे सकते तो दान पेटी में कुछ पैसे डाल दे. इसके अतिरिक्त मंदिर के बाहर बैठे भिखारियों में भी कुछ चीजें दान की जा सकती हैं.

तीसरा काम:

बुधवार को गणेश जी के नाम का उपवास रखने से भी कई फायदें होते हैं. लेकिन ये उपवास कोई साधारण नहीं होगा. इस व्रत को करते समय आपको खाने के साथ बोलने से भी परहेज करना होगा. अर्थात इस दिन आपको मौन व्रत धारण करना हैं. भोजन की बात करे तो आप फल और पानी खा सकते हैं. इस तरह का व्रत रखने से गणेश जी आपके त्याग और मेहनत से प्रसन्न हो जाते हैं और बदले में आपकी मनचाही इच्छा पूर्ण करते हैं. इससे आपके पुराने पाप और गलतियाँ भी माफ़ हो जाती हैं. इस तरह दुर्भाग्य भी आपका पीछा छोड़ देता हैं.

यदि आपको ये उपाय पसंद आए तो इन्हें दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button