बॉलीवुड

गोविंदा सहित इन स्टार को एक्टिंग सिखाते थे गुलशन, सुनील दत्त की नजर पड़ते ही बदली किस्मत

गुलशन ग्रोवर हिंदी सिनेमा के एक मंझे हुए कलाकार हैं. 90 के दशक में उन्होंने बॉलीवुड में खलनायक के रूप में ख़ास पहचान बनाई थी. गुलशन ग्रोवर ने फिल्मों में नकारात्मक किरदार निभाने के बाव्जूद दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई है. गुलशन ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है.

gulshan grover

90 के दशक में अपनी अदाकारी का जलवा खूब दिखाने वाले गुलशन ग्रोवर फ़िल्मी दुनिया में अब भी सक्रिय है. बता दें कि गुलशन न केवल एक बेहतरीन अभिनेता हैं बल्कि उन्होंने कई बॉलीवुड स्टार्स को भी अभिनय का प्रशिक्षण दिया है. वे सनी देओल , संजय दत्त और गोविंदा जैसे सुपरस्टार्स को अभिनय के गुर सीखा चुके हैं. इस संबंधन में खुलासा खुद गुलशन ग्रोवर ने किया था.

gulshan grover

बता दें कि एक बार गुलशन मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) में पहुंचे थे. तब उन्होंने यह भी बताया था कि वे संजय के अलावा और भी कई स्टार्स को एक्टिंग के तौर-तरीके सीखा चुके हैं. वहीं एक बार सुनील दत्त ने उन्हें देखते हुए एक फिल्म के लिए कास्ट कर लिया था.

gulshan grover

gulshan grover

कपिल के शो पर बातचीत के दौरान गुलशन ग्रोवर ने कहा था कि, ‘मैं, अनिल कपूर और दिवंगत मज़हर खान प्रोफेसर राकेश तनेजा साहब के एक्टिंग स्कूल में क्लासमेट थे. फिर वहीं मुझे नौकरी भी मिल गई. वहां बहुत सारे स्टार्स के बच्चों को लॉन्च से पहले ग्रूम किया जाता था. संजय दत्त तो मेरा स्टूडेंट रहा है, फिर सनी देओल और गोविंदा भी आए. इसमें टीना मुनीम भी आई थीं.’

gulshan grover

अभिनेता ने आगे कहा था कि, ‘करीब 10 साल तक मेरी उसी से रोज़ी-रोटी भी चली. वहीं, संजय दत्त की एक्टिंग ट्रेनिंग के दौरान सुनील दत्त साहब ने मुझे देखा और फैसला किया कि मुझे वो ब्रेक देंगे. यहां सुनील दत्त साहब ने मुझे कास्ट किया. इसके बाद मुझे उन्होंने संजय दत्त की पहली फिल्म रॉकी के लिए साइन कर लिया. धीरे-धीरे करियर चलता गया और आज मैं आप सबके सामने हूं.’

अक्षय कुमार संग भी है गुलशन का खास रिश्ता…

gulshan grover and akshay kumar

कपिल के शो पर गुलशन ने सुपरस्टार अक्षय कुमार से जुड़ा किस्सा भी सुनाया था. उन्होंने कहा था कि, ‘अक्षय सुबह-सुबह आ जाता था. मुझे जबरदस्ती उठाता था. अक्षय कुमार तो रोमांस भी जिम में ही करता है. किसी हिरोइन को क्रंचेज़ सिखाता है तो किसी को कुछ.

अक्षय के सामने मैं ही निगेटिव रोल निभा रहा हूं. सेट पर कुछ ऐसा किया कि मैं डर ही गया था. मैंने उससे पूछा कि भाई क्या हुआ? ऐसा क्यों परेशान हो गए हो. रोहित शेट्टी मुझे बताता है कि ये हम लोग बीटीएस वीडियो शूट कर रहे थे.’ गुलशन कीइस बात पर सभी ठहाके लगाकर हंसने लगे थे.

gulshan grover and akshay kumar

बता दें कि अक्षय और गुलशन ने कई फिल्मों में साथ काम किया. दोनों को मोहरा, हेरा-फेरी और खिलाड़ियों का खिलाड़ी जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ देखा गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button