दिलचस्प

कमरे में पड़ा है फोन, सालों हो गए लोग अभी तक कोई खोज नहीं पाया, आपको दिखा क्या?

सोशल मीडिया पर इन दिनों फोटो वाली पहेलियां बहुत बहुत ट्रेंड हो रही हैं। इसमें आपको आंखों को धोखा देने वाली एक इमेज दिखाई जाती है। फिर इसमें छिपी हुई एक चीज खोजने को कहा जाता है। ये चीज आसपास के बैकग्राउन्ड से इतनी मिलती जुलती है कि इसे पहली नजर में नहीं देखा जा सकता है। इसे खोजने के लिए बड़ी मशक्कत करनी होती है। जो इसे खोज लेता है वह जीनियस कहलाता है। आज हम भी आपकी आँखों और दिमाग का टेस्ट करने जा रहे हैं।

तस्वीर में कहीं रखा है मोबाइल फोन, आपको दिखा?

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको एक कालीन और टेबल दिखाई देगा। यह एक कमरे की तस्वीर है। अब इसमें कोई अपना मोबाइल फोन गिराकर भूल गया है। उसे वह मोबाइल मिल नहीं रहा है। अब आपका टास्क ये है कि इस घूमे हुए मोबाइल को खोजना है। तो चलिए अपने दिमाग को तेजी से चलाइए। देखिए कि मोबाइल कहां छिपा हुआ है। यदि आप ने इस मोबाइल को फटाफट खोज लिया तो आपसे बाद जीनियस इस दुनिया में नहीं है।

हालांकि इस मोबाइल को खोजना आसान भी नहीं है। इसे कई बड़े-बड़े महारतियों ने ट्राय किया। लेकिन हर कोई इसमें फेल हो गया। तो अब बस आपसे ही उम्मीद है। यदि आप दिमाग से तेज हैं तो इस फोन को फटाक से खोज लेनेगे। बताते चलें कि इस पजल फोटो को फेसबुक पर फिलिपीन्स के पेज ‘जे ये मी’ ने पोस्ट किया है। पोस्ट के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “सेलफोन ढूंढो।”

यहां पड़ा है फोन

यदि आप ने हार मान ली तो कोई बात नहीं। हम आपको इसका सही जवाब बता देते हैं। आप फोटो में रखे टेबल की दाईं तरफ देखें। यहां अगले पैर के ठीक पास में फोन पड़ा हुआ है। ये फोन कालीन पर उल्टा रखा हुआ है। इसका बैक कवर कालीन से मैच खाता है। इसलिए आपको ये फोन आसानी से नहीं दिखता है। फोन के बैक कवर में कैमरा भी साफ नजर आ रहा है। इसी से हमे पता चलता है कि यहां एक उल्टा मोबाइल फोन पड़ा हुआ है।

उम्मीद है कि आपको ये पहेली पसंद आई होगी। यदि हां तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। जरा उनका दिमाग भी टेस्ट कर के देखें कि वह आप से ज्यादा जीनियस हैं या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button