राशिफल

प्रदोष व्रत पर बना विशेष संयोग, इन राशियों की मनोकामनाएं भोलेबाबा करेंगे पूरी, दूर होगी परेशानी

मनुष्य का जीवन एक सिक्के का दो पहलू माना गया है, कभी व्यक्ति के जीवन में खुशियां आती है तो कभी परेशानियां उत्पन्न होने लगती है दरअसल, जो भी उतार-चढ़ाव व्यक्ति के जीवन में आते हैं यह सभी ग्रहों की चाल पर निर्भर करती है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर समय ग्रहों की चाल में परिवर्तन होते रहते हैं, जिसकी वजह से मनुष्य का जीवन में समय-समय पर बदलता रहता है, व्यक्ति अपने पूरे जीवन काल में बहुत सी परिस्थितियों से गुजरता है, ग्रहों की अच्छी और बुरी स्थिति के अनुसार ही व्यक्ति को फल मिलता है।

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार 9 नवंबर प्रदोष व्रत पर विशेष संयोग बन रहा है जिसकी वजह से ऐसी कुछ राशियां है जिनकी अधूरी मनोकामनाएं भोले बाबा पूरी करेंगे, भोले बाबा की कृपा से इन राशियों के लोगों के जीवन की सभी परेशानियां दूर होने वाली है।

आइए जानते हैं प्रदोष व्रत के विशेष संयोग पर भोले बाबा किन राशियों की मनोकामनाएं करेंगे पूरी

मेष राशि वाले लोगों का आत्मविश्वास चरम सीमा पर रहेगा, भोले बाबा के आशीर्वाद से आपकी कार्य क्षमता में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है, प्रेम संबंधों में चल रही परेशानियां दूर होंगी, आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता कर सकते हैं, पति पत्नी के बीच आपसी तालमेल अच्छे रहेंगे, आपको अचानक किसी लाभदायक यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृषभ राशि वाले लोगों को इस विशेष संयोग की वजह से भौतिक सुख साधनों की प्राप्ति होगी, आपका व्यापार अच्छा चलेगा, विद्यार्थी वर्ग के लोगों की मेहनत रंग लाने वाली है, आपको शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है, संतान आपकी आज्ञा का पालन करेगी, नकारात्मक विचारों से छुटकारा मिलेगा, आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, घरेलू जीवन अच्छा व्यतीत होगा।

मिथुन राशि वाले लोग इस विशेष संयोग की वजह से अपनी भविष्य की योजनाओं पर सोच विचार कर सकते हैं, आपको अपने किसी रिश्तेदार से खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है, कला और साहित्य के क्षेत्र में अधिक रुझान रहेगा, पिता के सहयोग से आप अपना कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा कर सकते हैं, आपको अपने कामकाज का अच्छा नतीजा मिलेगा, यदि आप कहीं निवेश करते हैं तो वह आपके लिए शुभ रहने वाला है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों के ऊपर भोले बाबा की कृपा दृष्टि लगातार बनी रहेगी, इस विशेष संयोग की वजह से आपको अपने व्यापार में लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं, आपको आर्थिक उन्नति मिलेगी, परिवार में धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बन रही है, खानपान में अधिक रूचि रहेगी, अधिकारी आपके कामकाज में पूरा सहयोग देंगे, सामाजिक क्षेत्र में आपका अधिकार बढ़ सकता है।

मीन राशि वाले लोगों को भोले बाबा का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा, मित्रों के सहयोग से आप कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपको अच्छा फायदा मिलेगा, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने के योग बन रहे हैं, कार्य क्षेत्र में आ रही बाधाएं दूर होंगी, संतान की तरफ से शुभ समाचार मिल सकता है, माता की सेहत अच्छी रहेगी, सामाजिक क्षेत्र में आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

कर्क राशि वाले लोगों का आने वाला समय ठीक ठाक रहने वाला है, कोर्ट कचहरी के कामों से आपको दूर रहना होगा, वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी, घर परिवार में आपकी अहमियत बढ़ सकती है, जो लोग बेरोजगार हैं और काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश में इधर-उधर कोशिश में लगे हुए हैं उनको अच्छी नौकरी का विकल्प मिल सकता है, आपका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, आप बाहर के खान-पान से दूर रहे, जीवन साथी के साथ आप बेहतरीन समय व्यतीत करेंगे।

सिंह राशि वाले लोगों का आने वाला समय तनाव भरा रहने वाला है, व्यापारी वर्ग के लोगों को व्यापार में नुकसान होने की वजह से काफी परेशान रहेंगे, आप अपने विरोधियों से सावधान रहें, यह आपके कामकाज में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं, घर परिवार के लोगों का सहयोग मिल सकता है, कुछ नए लोगों से दोस्ती हो सकती है, इस राशि वाले लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, आप वाहन चलाते समय लापरवाही मत कीजिए।

कन्या राशि वाले लोगों की परिस्थिति मिली जुली रहेगी, नौकरी के क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपकी सहायता कर सकते हैं परंतु आपको कार्यभार अधिक रहेगा, जिसकी वजह से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, विद्यार्थी वर्ग के लोगों का मन पढ़ाई से भटक सकता है, अनुभवी लोगों से मेलजोल बढ़ेगा, आपको अचानक किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है परंतु यात्रा के दौरान आप सावधान रहें, बच्चों और घर परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

तुला राशि वाले लोगों को सेहत संबंधी परेशानियां उत्पन्न हो सकती है, जमीन जायदाद के मामलों को लेकर वाद विवाद होने की संभावना बन रही है, आप कुछ दिनों के लिए कहीं भी निवेश करने से बचें, अचानक आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं, मित्रों से पूरा सहयोग मिलेगा, धार्मिक कार्यों में मन अधिक लगेगा, जिससे आपके मन को शांति प्राप्त होगी।

धनु राशि वाले लोग अपने किसी नए कार्य को लेकर काफी सोच विचार करेंगे, आप व्यर्थ की बातों से दूरी बना कर रहे, किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए, कार्यस्थल में वरिष्ठ अधिकारियों को खुश रखना कठिन हो सकता है, आपको अपने कामकाज में संतोष बनाए रखना होगा, आप किसी प्रकार की जल्दी बाजी मत कीजिए, खानपान का अधिक शौक रहेगा।

मकर राशि वाले लोगों को आने वाले समय में मध्यम फल की प्राप्ति होगी, आप किसी भूमि भवन की खरीदारी की योजना बना सकते हैं, घर परिवार में सुख शांति का वातावरण बना रहेगा, विद्यार्थी वर्ग के लोग भी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैं, आपके प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, इसलिए आप अपनी लव लाइफ में सावधान रहें, मित्रों के साथ मतभेद होने की संभावना बन रही है।

कुंभ राशि वाले लोगों को आने वाले दिनों में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी परंतु अधिक मेहनत करने के बावजूद भी आपके बने बनाए कामों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है, कोई भी बड़ा महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय आप जानकारों की सलाह अवश्य लीजिए, पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, विवाहित जीवन में खुशियां बनी रहेगी, अधिक चिंता की वजह से शारीरिक कमजोरी महसूस होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button