समाचार

बेटी की जिंदगी बचाने को खुद कुर्बान हुई मां, पति करना चाहता था गलत काम, रोका तो मिली मौत

T: नाबालिग बेटी के साथ गलत काम कर रहा था पिता, मां ने रोका तो कर दी हत्या, जाने फिर क्या हुआ

बाप और बेटी का रिश्ता काफी क्लोज माना जाता है। कहते हैं बेटियां अक्सर अपने पिता के सबसे करीब रहती है। पिता बेटी की आंखों में एक आंसू तक नहीं देख सकता है। उसके अच्छे भविष्य की चिंता करता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पिता से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपनी नाबालिग बेटी का ही सौदा कर डाला। जब मां ने इसका विरोध किया तो उसने मां को ही मौत के घाट उतार दिया।

बेटी का सौदा करने जा रहा था जालिम पिता

दरअसल ये हैरान कर देने वाला मामला पाकिस्तान के लकी शाह सदर इलाके का है। यहाँ जुल्फिकार जिस्कानी की तीन बेटियां हैं। वह दो बेटियों को पहले ही बेच चुका है। अब तीसरी बेटी को भी बेचने की फिराक में थे। लेकिन जब बच्ची की मां बबली जिस्कानी को इस बात की भनक लगी तो उसने इसका विरोध किया। पत्नी का विरोध देख जुल्फिकार भड़क गया और उसने बीते शुक्रवार (27 मई) बबली की हत्या कर दी।

बीवी ने रोका तो कर दी हत्या

बबली के भाई मुनव्वर जिस्कानी को जब बहन की हत्या की बात पता चली तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। मुनव्वर ने पुलिस को बताया कि उसका जीजा जुल्फिकार जिस्कानी अपनी नाबालिग लड़की की शादी अधिक उम्र के शख्स से करना चाहता था। उसने इसके बदले शख्स से एक लाख रुपए लेने की बात तय की थी। लेकिन मेरी बहन बबली ऐसा नहीं होने देना चाहती थी। इसलिए उसने विरोध किया, लेकिन जीजा ने उसका मुंह बंद करने के लिए बेरहमी से मार दिया।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुनव्वर ने आगे बताया कि उसके जीजा जुल्फिकार जिस्कानी पहले भी अपनी दो बेटियों का सौदा पैसों के बदले कर चुके हैं। मृतका के भाई की शिकायत के बाद छाचर पुलिस स्टेशन हरकत में आया। यहाँ के थाना प्रभारी साजिद गंभीर ने बताया कि हमने आरोपी जुल्फिकार जिस्कानी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मृतका बबली के शव का पोस्टमार्टम कर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

यह बेहद शर्म की बात है कि आज के जमाने में भी लोग बेटी को अपना नहीं समझते हैं। उनका पैसों के बदले सौदा करते हैं। यदि आप अपने आसपास कोई ऐसी घटना होते देखें तो इसकी सूचना पुलिस को तुरंत दें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button