अध्यात्म

धनवान बनने की चाहत है तो पान का पत्ता आएगा काम, जानिए इसके चमत्कारिक उपाय

हिंदू मान्यता के अनुसार पान के पत्ते को बहुत ही शुभ और चमत्कारिक माना जाता है, बहुत से शुभ कार्य ऐसे होते हैं जिसमें पान के पत्ते का इस्तेमाल अवश्य किया जाता है, शुभ काम से पहले पूजा पाठ के समय पान के पत्ते को शामिल किया जाता है, ज्योतिषशास्त्र में इस बात का जिक्र किया गया है कि पान के पत्ते के कुछ चमत्कारिक उपाय करके व्यक्ति अपने जीवन के बहुत से संकट दूर कर सकता है, पान के पत्ते के एक नहीं बहुत से फायदे हैं, जो व्यक्ति पान के पत्ते का उपाय अपनाता है उसके जीवन की तमाम परेशानियां दूर हो सकती है, आज हम आपको पान के पत्ते के कुछ बेहद चमत्कारिक उपाय बताने वाले हैं, जिसका प्रयोग करके आप अपने कामकाज में सफलता प्राप्त कर पाएंगे और आपको धन लाभ मिल सकता है।

चलिए जानते हैं पान के पत्तों के इन चमत्कारी उपायों के बारे में

1. अगर आपका कोई कार्य रुक गया है और कोशिश करने के बावजूद भी आपका कार्य सफल नहीं हो पा रहा है तो ऐसी स्थिति में मंगलवार के दिन या फिर शनिवार के दिन संकट मोचन हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित कीजिए, ऐसा करने से लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा होता है, परंतु आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि जो पान का बीड़ा आप हनुमानजी को अर्पित करेंगे उसमें चुना या सुपारी नहीं होनी चाहिए।

2. अगर किसी व्यक्ति के ऊपर बुरी नजर का दोष है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप पान के पत्ते पर सात गुलाब की पंखुड़ियां रखें और पीड़ित व्यक्ति को खिला दीजिए, ऐसा करने से नजर दोष का प्रभाव दूर हो जाएगा।

3. व्यक्ति अक्सर अपने व्यापार-कारोबार को लेकर काफी परेशान रहता है, लाख कोशिश करने के बावजूद भी कारोबार में किसी न किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न होती रहती है, अगर आपका कारोबार भी ठीक प्रकार से नहीं चल पा रहा है या फिर कारोबार में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो रही है तो ऐसे में पान का पत्ता आपकी परेशानियों को दूर करने में सहायता करेगा, इसके लिए आप बुधवार के दिन यह उपाय करें, आप बुधवार के दिन पान के पत्तों का दान कीजिए, इससे जल्द ही लाभ देखने को मिलेगा।

4. अगर आपके जीवन में परेशानियां चल रही हैं और जीवन के कष्टों को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए आप पान के पत्ते पर कसार कोरे रखकर विघ्नहर्ता गणेश जी को अर्पित कीजिए, इससे जीवन के कष्ट दूर होंगे, इसके अतिरिक्त अगर आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर पान के पत्ते बांधते हैं तो इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है, आप समय-समय पर पान के पत्ते को बदलते रहे।

5. अगर आप अपने कार्य सिद्ध करना चाहते हैं तो इसके लिए आप पान के पत्ते का यह सरल उपाय अपना सकते हैं, इस उपाय को करने से लंबे समय से अटका हुआ कार्य भी पूरा हो जाएगा, आप रविवार के दिन किसी भी खास कार्य से निकलने से पहले आप अपनी जेब में पान का पत्ता रख लीजिए, इससे आपको शुभ परिणाम मिलेंगे, ऐसा बताया जाता है कि इस उपाय को करने से जिस कार्य के लिए जा रहे हैं वह कार्य बन जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button