बॉलीवुड

जब शाहरुख़ से पूछा- वो कौन सी चीज है जो आपके पास है अमिताभ के पास नहीं ? मिला ऐसा जवाब

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन ने अपने 5 दशक लंबे करियर में खूब पैसा कमाने के साथ ही खूब शोहरत भी हासिल की है. अमिताभ बच्चन किसी पहचान के मोहताज नहीं है. वे हिंदी सिनेमा के सबसे महान, दिग्गज, चर्चित, लोकप्रिय और पसंदीदा कलाकार के रूप में देखें जाते हैं.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन भारतीय सिनेमा का एक ऐसा नाम है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. जब भी हिंदी सिनेमा की बात होती है और जब भी होगी अमिताभ बच्चन का नाम जरूर लिया जाएगा. बिग बी, बॉलीवुड के शहंशाह, एंग्रीयंगमैन, ‘सदी के महानायक’ जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले अमिताभ बच्चन के चाहने वाले दुनियाभर में मौजूद है.

amitabh bachchan shahrukh khan

अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा में काम करके जो चीजें हासिल की है वो अन्य कोई कलाकार हासिल नहीं कर पाया है. लेकिन अमिताभ के पास सब कुछ होने के बावजूद एक ऐसी चीज नहीं है जो कि अभिनेता शाहरुख़ खान के पास है. इस बात का खुलासा खुद शाहरुख़ खान ने अमिताभ बच्चन के सामने किया था. आइए आपको आज एक किस्सा बताते है.

amitabh bachchan shahrukh khan

बात है उस समय की जब अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान एक साथ बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण (Koffee With Karan) के सीजन 1 में पहुंचे थे. दोनों कलाकार अपनी-अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए आए थे.

amitabh bachchan shahrukh khan

तब बिग बी ने अपनी फिल्म ‘ब्लैक’ का प्रमोशन किया था तो वहीं शाहरुख़ अपनी फिल्म ‘मैं हूं ना’ के प्रमोशन के लिए आए थे. दोनों कलाकारों ने एक साथ पहुंचकर करण के शो में चार चांद लगा दिए थे. तब दोनों ने ढेर सारी बातचीत करण के शो पर की थी. बॉलीवुड के दोनों दिग्गजों से करण ने भी ढेरों सवाल किए थे.

amitabh bachchan shahrukh khan

बता दें कि करण अपने शो पर आने वाले मेहमानों से रेपिड फायर राउंड के दौरान भी काफी मजेदार सवाल पूछते हैं. रेपिड फायर राउंड के दौरान करण ने अमिताभ बच्चन से सवाल किया था कि, ‘कोई ऐसी चीज बताएं जो उनके पास तो है लेकिन शाहरुख खान के पास नहीं’. इसके जवाब में बिग बी ने अपने ऊंचे कद का जिक्र करते हुए कहा था ‘लंबाई’.

अब बारी आई शाहरुख़ की. करण जौहर ने शाहरुख खान से पूछा था कि, ‘कोई ऐसी चीज बताएं जो आपके पास तो है लेकिन अमिताभ बच्चन के पास नहीं ? शाहरुख़ ने इसका बेहद मजेदार जवाब दिया था. उन्होंने जवाब देते हुए मजाकिया अंदाज में कहा था ‘एक लंबी पत्नी’.

amitabh bachchan shahrukh khan

इस जवाब के अलावा शाहरुख़ खाना ने करण द्वारा पूछे गए सवाल का एक और जवाब दिया था. उन्होंने कहा था कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ एक ऐसी चीज है, जो अमिताभ बच्चन के पास तो है पर मेरे पास नहीं.

amitabh bachchan shahrukh khan

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान दोनों ही हिंदी सिनेमा के बड़े अभिनेता हैं. जहां शाहरुख़ को बॉलीवुड में 30 साल हो गए है तो वहीं बिग बी हिंदी सिनेमा में 53 सालों से काम कर रहे हैं. शाहरुख़ और बिग बी के बीच एक मजबूत रिश्ता हैं. शाहरुख़ बिग बी का काफी सम्मान करते हैं. हमेशा उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेते हैं वहीं अमिताभ भी उन्हें काफी प्यार देते हैं.

amitabh bachchan shahrukh khan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button