बॉलीवुड

35 साल पुरानी कसम की वजह से आज तक गंजे है राकेश रोशन, जानिये किससे किया था गंजा रहने का वादा

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपनी अदाकारी से अपने पिता राकेश रोशन से भी ज्यादा नाम और सफलता हासिल की है. बता दें कि ऋतिक के पिता राकेश रोशन गुजरे दौर के अभिनेता और निर्देशक हैं. उन्होंने कई फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया और बाद में फिल्मों का निर्देशन भी शुरू कर दिया था.

rakesh roshan and hrithik roshan

राकेश रोशन और ऋतिक रोशन की जोड़ी पिता पुत्र की चर्चित जोड़ी है. इंडस्ट्री में दोनों ही अपने काम से पहचान बनाने में सफल रहे हैं. ऋतिक ने अपने काम के साथ ही लोगों को अपने लुक्स और हेयर स्टाइल से भी दीवाना बनाया है तो वहीं दूसरी ओर ऋतिक के पिता राकेश रोशन हमेशा गंजे नजर आते हैं. सालों से राकेश रोशन को बिना बालों के देखा जा रहा है. लेकिन इसका कारण क्या है ? आइए आपको इस राज के बारे में बताते हैं.

rakesh roshan and hrithik roshan

राकेश रोशन के हमेशा गंजे रहने के पीछे एक बड़ा किस्सा है. जब आप भी इसके बारे में जानेंगे तो आप हैरान रह जाएंगे. गौरतलब है कि आज 72 साल की उम्र में भी दिखने में राकेश रोशन अट्रैक्टिव नजर आते है लेकिन उनके सिर पर बाल नहीं होते है. वे हमेशा गंजे रहते है.

कई बार मीडिया में इस तरह की खबरें आई है कि बीमारी के कारण राकेश रोशन के पूरे बाल झड़ चुके थे लेकिन सच्चाई से इसका कोई वास्ता नहीं है. किसी बीमारी के कारण वे गंजे नहीं है जबकि इसके पीछे एक बेहद ख़ास वजह है. बात शुरू होती है साल 1987 में आई राकेश की फिल्म ‘खुदगर्ज’ से.

बता दें कि पहले राकेश ने फ़िल्मी दुनिया में बतौर अभिनेता काम किया इसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में एक निर्देशक के रूप में भी काम करना शुरू कर दिया था. निर्देशक के रूप में उनकी पहली फिल्म थी ‘खुदगर्ज’. साल 1987 में आई इस फिल्म की सफलता के लिए राकेश भगवान तिरुपति के दर्शन के लिए पहुंचे थे. तब उन्होंने भगवान से मन्नात मांगी थी कि फिल्म सफल हुई तो वे अपने बालों का दान करेंगे.

rakesh roshan

साल 1987 में फिल्म ‘खुदगर्ज’ 31 जुलाई को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म में गोविंदा, नीलम कोठारी, कादर खान, शत्रुघ्न सिन्हा, जीतेन्द्र, अमृता सिंह जैसे कलाकारों ने काम किया था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई. लेकिन राकेश रोशन अपनी मन्नत भूल गए. उन्हें उनकी पत्नी ने इस संबंध में बताया. इसके बाद वे तिरुपति गए और अपने बाल दान कर दिए. साथ ही उन्होंने कसम खाई कि वे अब कभी अपने सिर पर बाल नहीं रखेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button