अध्यात्म

कोशिशों के बावजूद नहीं मिल रहा धन लाभ तो बुधवार को करें यह उपाय, गणेश जी सुधारेंगे आपका भाग्य

बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना का विशेष दिन माना जाता है। ऐसा बताया जाता है कि जिन लोगों के ऊपर गणेश जी की कृपा दृष्टि बनी रहती है, उस व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानियां उत्पन्न नहीं होती है। भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। इनके आशीर्वाद से जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं। गणेशजी देवताओं में प्रथम पूजनीय हैं। कोई भी शुभ कार्य करने से पहले इनकी पूजा की जाती है। अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न ना हो और आपको अपनी कोशिशों का फायदा मिले तो आप बुधवार के दिन गणेश जी के कुछ खास उपाय कर सकते हैं। इन उपायों को अपनाने से आपके भाग्य में सुधार आएगा और शीघ्र ही धन लाभ मिलेगा।

बुधवार के उपाय | Budhvar Ke Upay

धन लाभ प्राप्त करने के लिए बुधवार के उपाय

  1. अगर आप चाहते हैं कि आपको धन लाभ की प्राप्ति हो तो इसके लिए बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश जी का अभिषेक केसर मिले दूध से कीजिए।
  2. पैसों से जुड़ी हुई परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिला सकते हैं। इस उपाय को करने से धन से जुड़ी हुई समस्या दूर होती है और व्यापार में भी आपको तरक्की हासिल होगी।
  3. धन संबंधित समस्याएं दूर करने के लिए आप बुधवार के दिन शिवलिंग पर बेलपत्र अर्पित कीजिए।
  4. अगर आप लाख कोशिश कर रहे हैं परंतु इसके बावजूद भी धन लाभ नहीं मिल पा रहा है तो ऐसे में आप बुधवार के दिन यह उपाय जरूर अपनाएं। आप बुधवार के दिन 11 नारियल की माला बनाकर भगवान गणेश जी को अर्पित कीजिए। इस उपाय को अपनाने से धन लाभ प्राप्ति के योग बनते हैं।
  5. अगर आप बुधवार के दिन मदार की जड़ को अभिमंत्रित करके अपने धन रखने के स्थान पर इसको रखते हैं तो इससे धन में वृद्धि होती है।

समस्त पापों का शमन करने हेतु

अगर आप अपने जीवन काल में हुए जाने-अनजाने में पापों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार के दिन गणेश सहस्त्रनाम का जाप कीजिए।

व्यापार में तरक्की पाने के लिए

अगर आपके व्यापार में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो रही है या फिर व्यापार में हानि का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में आप बुधवार के दिन व्यापार स्थल पर गणेश जी और श्री यंत्र की स्थापना कीजिए। इस उपाय को अपनाकर व्यापार से संबंधित सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं और आपको व्यापार में तरक्की हासिल होगी।

बुध ग्रह को प्रबल बनाने के लिए

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध नीच है या फिर बुध ग्रह की स्थिति खराब होने के कारण परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है तो ऐसे में आप बुधवार के दिन शिवलिंग पर हरे मूंग अर्पित कीजिए। इस उपाय को अपनाने से बुध ग्रह मजबूत होता है। इसके अलावा अगर आप बुधवार के दिन रामायण के किस्किंधा कांड का पाठ करते हैं तो इससे भी बुध ग्रह को बल मिलता है।

विवाह से संबंधित बाधाएं दूर करने के लिए

अगर विवाह में किसी प्रकार की अड़चन उत्पन्न हो रही है तो ऐसे में बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को दूर्वा की 11 गांठ हल्दी लगाकर अर्पित कीजिए। इस उपाय को अपनाने से विवाह से संबंधित बाधाएं समाप्त हो जाती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button