बॉलीवुड

कभी मासूम बच्चे नज़र आते थे ये 7 स्टार, अब बना ली है हल्क जैसी बॉडी, ये है आपका भी फेवरेट

बॉलीवुड में जितने भी एक्टर्स ने अपने करियर की शुरुआत की थी उस दौरान उनका लुक और चेहरा बेहद मासूम लगता था लेकिन धीरे-धीरे समय बदला और बदलता गया उनका अंदाज. वैसे तो बदलाव एक्ट्रेसेस में भी आता है लेकिन एक्टर्स के अंदर भारी मात्रा में बदलाव आ जाता है जो एक्ट्रेसेस के सामने बहुत अलग रहता है. फिल्मों में अपने रोल के लिए बॉलीवुड स्टार्स क्या-क्या नहीं करते हैं. कभी मासूम बच्चे
नज़र आते थे ये 10 स्टार, इनमें से कई तो आज भी बॉलीवुड फिल्मों में अपना जलवा बिखेर रहे हैं.

कभी मासूम बच्चे नज़र आते थे ये 7 स्टार

फिल्मों की कहानी की मांग के हिसाब से स्टार्स को वैसा ही दिखना पड़ता है और अपने शरीर पर बहुत काम करना पड़ता है. कभी उन्हें करैक्टर के लिए वजन बढ़ाना होता है तो कभी अपना वजन घटाकर उम्र से बहुत कम दिखना होता है. तो चलिए बताते हैं उन एक्टर्स के बारे में जो कभी कमजोर दिखते थे लेकिन आज उनका अंदाज ही अलग है.

आर माधवन

बॉलीवुड एक्टर आर माधवन का 1 जून को अपना जन्मदिन मनाएंगे और जब इन्होने बॉलीवुड में शुरुआत की थी तब से आज के माधवन में जमीन आसमान का फर्क हो गया है. माधवन ने फिल्म थ्री इडियट्स के लिए अपना वजन काफी घटाया था तो वहीं दूसरी फिल्म साला खड़ूस रिलीज हुई तब उन्होंने काफी बॉडी बना ली थी.

शाहरुख खान

रोमांस के किंग शाहरुख खान जोर शोर से खबरों में आए थे जब उन्होंने फिल्म ओम शांति ओम के लिए अपनी बॉडी पर काम किया और 6 पैक ऐब्स बना लिए थे. हालाकि शाहरुख फिल्मों के लिए अपनी बॉडी पर ज्यादा काम नहीं करते हैं लेकिन रा.वन और हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्मों में अपनी बॉडी को शो-ऑफ किया था.

आमिर खान

साल 1984 में आमिर खान ने होली फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की लेकिन समय के साथ उनके लुक में जबरदस्त बदलाव आया. साल 2008 में आई फिल्म गजनी से आमिर खान ने अपनी बॉडी बनाई और 8 पैक्स एब्स बनाकर लोगों को हैरान कर दिए. इसके बाद आमिर खान ने फिल्म थ्री इडियट्स में वजन कम करके 20 साल के स्टूडडेंट बन गए थे. इसके बाद आमिर ने कभी-कभी अपनी पर्सनैलिटी चेंज की जो उनके फैंस को पसंद आई.

शाहिद कपूर

एक्टर शाहिद कपूर जब बॉलीवुड में आए तो इश्क विश्क, किस्मत कनेक्शन जैसी फिल्मों में उनकी बॉडी नॉर्मल रही लेकिन बाद में शाहिद ने अपनी बॉडी पर काम किया. फिल्म कमीने के बाद से शाहिद की बॉडी देखने लायक रही और वे घंटों जिम में पसीना बहाते हैं.

प्रभास

भारतीय सिनेमा के पॉपुलर एक्टर प्रभास ने बाहुबली जैसी चार्टबस्टर फिल्म दी है. फिलहाल वे फिल्म साहो में नजर आएंगे लेकिन साल 2003 में जब इन्होने अपने करियर की शुरुआत की थी तब मंजर बिल्कुल अलग था. प्रभास बहुत दुबले पतले थे लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने अपनी बॉडी में काफी बदलाव लाए और फिल्म बाहुबली के लिए तो इन्हें बहुत वर्कआउट करना पड़ा था.

सलमान खान

जब भी अच्छी बॉडी की बात होती है तो स्मार्ट बॉडी के मालिक सलमान खान का जिक्र जरूर होता है. सलमान ने उस समय अपनी बॉडी पर वर्कआउट करना शुरु कर दिया था जब लोगों को एक्सरसाइज का मतलब भी सही से मालूम नहीं था. सलमान पहले की फिल्मों में दुबले-पतले नजर आते थे लेकिन समय बदलते-बदलते उनकी बॉडी में भी सुधार आया. अगर आपने उनकी फिल्में बीवी हो तो ऐसी, मैंने प्यार किया, सनम बेवफा, अंदाज अपना अपना में नहीं देखी तो देखिए क्योंकि सलमान उन फिल्मों में आज के सलमान से बिल्कुल अलग दिखते थे.

अजय देवगन

एक्टर अजय देवगन ने जब साल 1992 में अपने करियर की शुरुआत की थी उस समय की बॉडी और आज की बॉ़डी में जमीन आसमान का फर्क हो गया है. गोलमाल रिटर्न्स, सिंघम, शिवाय और दे दे प्यार दे जैसी फिल्मों में अपनी बॉडी का प्रदर्शन करने के वाले अजय देवगन की उम्र लगभग 50 की होने वाली है और वे आज भी अपनी बॉडी पर घंटो वर्कआउट करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button