बॉलीवुड

प्राइवेट जेट से लेकर इन बेशकीमती चीजों के मालिक हैं अक्षय कुमार, जानें कितनी है कुल संपत्ति

बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ी कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार साल में सबसे अधिक फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं। गौरतलब है कि, सालभर ही बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार का दबदबा रहता है।हाल ही में उनकी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ रिलीज हुई है जिसके चलते वह लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं।

akshay kumar

इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मिस वर्ल्ड बनी मानुषी छिल्लर महारानी संयोगिता के किरदार में नजर आ रही है और दोनों की ही एक्टिंग को काफी पसंद किया जा रहा है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि अक्षय कुमार बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल है। तो आइए जानते हैं अक्षय कुमार कितनी संपत्ति के मालिक हैं?

अक्षय की पहली फिल्म रही थी फ्लॉप
बता दें, अक्षय कुमार ने साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘सौगंध’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, हालांकि उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद उन्होंने ‘खिलाड़ी’ में काम किया और यह फिल्म हिट साबित हुई।

इतना ही नहीं बल्कि अक्षय कुमार इस फिल्म के बाद ‘खिलाड़ी’ की कई सीरीज लेकर आए जिनमें ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ शामिल है। इन्हीं फिल्मों में काम करने के बाद अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कहा जाने लगा। रिपोर्ट की मानें तो अक्षय कुमार करीब 2414 करोड रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

इतना ही नहीं बल्कि वह दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की सूची में भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अक्षय कुमार हर महीने 4 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। जहां अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपए से भी अधिक चार्ज करते हैं, तो वहीं एक ऐड के लिए 6 से 7 करोड रुपए फीस वसूलते हैं। बता दे अक्षय कुमार को बॉलीवुड इंडस्ट्री का हाईएस्ट पैड एक्टर भी कहा जाता है।

वह फिल्म की कहानी के अनुसार भी फीस वसूलते हैं। कहा जाता है कि अक्षय कुमार फिल्म रिलीज होने के बाद जो लाभ होता है उसमें भी अपना हिस्सा लेते हैं। इसके अलावा वह कई ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी करोड़ों की कमाई करते हैं। बता दें, अक्षय कुमार के पास मुंबई के जुहू बीच पर 80 करोड़ का एक आलीशान बंगला है। इसके साथ ही उनके पास 3.34 करोड़ रुपए की एक रोल्स रॉयस फैंटम कार है।

akshay kumar

प्राइवेट जेट के मालिक है अक्षय कुमार
वह एक प्राइवेट जेट के मालिक भी है जिसकी कीमत 260 करोड रुपए बताई जाती है। इसके अलावा अक्षय देश और विदेश में कई रियल स्टेट संपत्तियों के मालिक भी है। उनके पास कई लग्जरी कारों का कलेक्शन है जिनमें mercedes-benz ,बेंटले, होंडा सीआरवी और पोर्श जैसी कारें शामिल है।

akshay kumar

बता दें अक्षय ने साल 2008 में हरिओम एंटरटेनमेंट कंपनी के नाम से अपने प्रोडक्शन हाउस भी खोला था। अक्षय कुमार दान करने के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने कोरोनाकाल में पीएम केयर फंड में 25 करोड़ का दान दिया था।

akshay kumar

बात करें अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों के बारे में तो वह जल्दी ही ‘ओ माय गॉड-2’, ‘मिशन सिंड्रेला’, ‘रामसेतु’, ‘रक्षाबंधन’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं। बता दें अक्षय आखिरी बार फिल्म ‘बच्चन पांडे’ में नजर आए थे जो बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। रिपोर्ट की मानें तो अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे करीब 160 करोड रुपए के बजट में बनकर तैयार हुई थी लेकिन फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ के आगे औंधे मुंह गिर गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button