बॉलीवुड

सलमान खान संग अपने करियर की शुरुआत करने पर बर्बाद हुई ये 5 अभिनेत्रियां

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार सलमान खान अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी दरियादिली के लिए भी मशहूर है। उन्होंने कई कलाकारों को फिल्मों में काम करने का मौका दिया तो कई अभिनेत्री ने उनके साथ अपने करियर की शुरुआत की। पिछले कुछ दिनों से चर्चा हो रही है कि मशहूर अभिनेत्री शहनाज गिल सलमान खान के साथ फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ के जरिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत करने जा रही है। हालांकि अभी तक शहनाज की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई।

salman khan

आपको बता दें कि शहनाज गिल कोई पहले एक्ट्रेसेस नहीं है जिन्होंने सलमान खान के साथ अपने करियर की शुरुआत की। इससे पहले भी बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस सलमान के साथ अपने करियर की शुरुआत कर चुकी है। हालांकि इनमें से कुछ अभिनेत्रियां बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस बनकर उभरी तो कुछ अभिनेत्री थोड़े दिन बाद ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब हो गई। आइए जानते हैं कौन है ये अभिनेत्रियां?

भूमिका चावला
बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री भूमिका चावला ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि वह इससे पहले साउथ इंडस्ट्री में काम कर चुकी थी लेकिन उन्होंने सलमान खान के साथ ‘तेरे नाम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने ‘निर्जरा’ नाम की लड़की का किरदार निभाया था जिसे खूब पसंद किया गया।

salman khan

इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म के माध्यम से भूमिका चावला को काफी सफलता भी हासिल लगी। लेकिन इस फिल्म के बाद वह कुछ फिल्मों में नजर आई, फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब हो गई।

जरीन खान
बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री जरीन खान ने भी कई फिल्मों में काम किया है। बता दे जरीन खान भी वहीं अभिनेत्री है जिन्हें सलमान खान ने लांच किया है। बता दें, जरीन खान ने पहली बार सलमान खान के साथ फिल्म ‘वीर’ में काम किया था। इसके बाद उन्होंने ‘हेट स्टोरी-3’, ‘हाउसफुल’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन फिर कुछ दिन बाद वह फिल्म दुनिया से दूर हो गई।

salman khan

नगमा
साउथ और बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री नगमा ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘बागी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के माध्यम से वह काफी पॉपुलर हुई थी। फिर वह कुछ फिल्मों में काम करने के बाद फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा।

salman khan

स्नेहा उल्लाल
स्नेहा उल्लाल को मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की कॉपी बताया जाता था। कहा जाता है कि सलमान खान ने इसीलिए उन्हें फिल्मों में ब्रेक दिया था। स्नेहा ने सलमान खान के साउथ फिल्म ‘लकी’ से करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म तो सुपरहिट रही लेकिन इसके बाद कुछ खास सफल नहीं हो पाई और फिर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को टाटा बाय-बाय बोल दिया और वह बंगाली फिल्मों में काम करने लगी।

भाग्यश्री
फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मशहूर अभिनेत्री भाग्यश्री को कौन नहीं जानता। बता दे भाग्यश्री ने भी सलमान खान के साथ इसी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह कुछ ही फिल्मों में नजर आई और उन्होंने शादी कर आपका घर बसा लिया। बता दें, वर्तमान में भाग्यश्री मराठी सिनेमा भी काम कर रही है, हालांकि वह बॉलीवुड में कोई खास पहचान नहीं बना पाई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button