बॉलीवुड

अजय-ऋतिक की यह मुस्लिम हीरोइन बन गई मनोज बाजपेयी की पत्नी, फिर छोड़ दिया बॉलीवुड

बॉलीवुड के गुमनाम सितारों में बात आज एक खूबसूरत अदाकारा की. जिस अभिनेत्री की हम आपसे बात कर रहे है उसका नाम है शबाना रजा (Shabana Raza). शबाना रजा ने कई फिल्मों में काम किया था. लेकिन फिर वे बॉलीवुड से दूर हो गई. शादी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी.

शबाना रजा का जन्म 18 अप्रैल 1975 को महाराष्ट्र के नांदेड़ में हुआ था. शबाना 47 साल की हो चुकी हैं. उन्होंने बड़े पर्दे पर अजय देवगन, ऋतिक रोशन और बॉबी देओल जैसे लोकप्रिय कलाकारों संग काम किया. उन्होंने कुछ एक हिट फ़िल्में दी थी लेकिन फिर वे बॉलीवुड से गायब हो गई थी.

शबाना अभिनेता बॉबी देओल संग काम करके सुर्ख़ियों में आगई थीं. साल 1998 में आई फिल्म ‘करीब’ में दोनों कलाकारों ने साथ काम किया था. इस फिल्म में शबाना के काम को काफी पसंद किया गया था. बता दें कि इस फिल्म में अपने अभिनय के अलावा उन्होंने अपनी खूबसूरती और मासूमियत से भी दर्शकों का दिल जीत लिया था.

फिर अजय देवगन संग किया काम, ऋतिक संग भी आई नजर

बॉबी देओल संग बड़े पर्दे पर नजर आने के आबाद शबाना ने साल 1999 में दिग्गज अभिनेता अजय देवगन संग काम किया था. दोनों कलाकार इस दौरान फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ में नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने सुपरस्टार ऋतिक रोशन संग भी स्क्रीन साझा की. दोनों साल 2000 में आई फिल्म ‘फिजा’ में साथ देखने को मिले थे.

मुस्लिम धर्म से संबंध रखने वाली शबाना को बॉलीवुड में नेहा नाम मिला था. जबकि आगे जाकर वे नेहा बाजपेयी बन गई थी. दरअसल उनकी शादी मशहूर अभिनेता मनोज नेहा बाजपेयी से हुई थी. मुस्लिम धर्म की सबना उर्फ़ नेहा और हिन्दू धर्म के मनोज नेहा बाजपेयी की शादी साल 2006 में हुई थी. इसके बाद पूरी तरह से नेहा बॉलीवुड से दूर हो गई थी.

शबाना और मनोज की जोड़ी आगे जाकर हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय जोड़ियों में शुमार हो गई थी. दोनों की शादी को 16 साल से अधिक समय हो गया है. बता दें कि शादी के बंधन में बंधने के बाद मनोज और नेहा एक बेटी के माता-पिता बने थे. कपल की बेटी का नाम अवा नायला है.

शबाना ने अजय देवगन, ऋतिक रोशन जैसे स्टार्स के साथ काम किया फिर भी उनका करियर असफल रहा. उन्होंने जल्द ही इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. उन्होंने बताया था कि, मुझे हमेशा से ही एक्टिंग पसंद रही है. लेकिन रोल मांगने के लिए मैं किसी के दरवाजे पर नहीं घूमना चाहतीं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button