अध्यात्म

किसी की हथेली पर ना दें ये चीजें, वरना चली जाएगी घर की बरकत, मां लक्ष्मी छोड़ देंगीं साथ

ज्योतिष शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि व्यक्ति की आदतें ही उसके भाग्य को प्रभावित करती है, अगर आपकी आदतें अच्छी हैं तो इससे आपका भाग्य भी संवर सकता है, परंतु अगर आपकी कुछ आदतें ठीक नहीं है तो इसकी वजह से आपका भाग्य आपका साथ छोड़ देगा, यहां तक कि माता लक्ष्मी जी भी आपसे नाराज हो सकती है, कुछ आदतें ऐसी होती हैं जिससे माता लक्ष्मी जी भी रुष्ट हो जाती है।

ज्योतिष शास्त्र में कुछ आदतों को तुरंत बदलने की सलाह दी गई है, आप लोगों ने देखा होगा कि जब कोई व्यक्ति किसी से कोई चीज मांगता है तो जल्दी बाजी में व्यक्ति चीजें हथेली पर रखकर दे देता है परंतु ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होती है जिनको किसी के हाथ में नहीं देना चाहिए, वरना इसकी वजह से बहुत से नुकसान से गुजरना पड़ेगा, आखिर यह चीजें कौन सी है? आज हम आपको इन्हीं के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

यह चीजें किसी की हथेली पर ना दें

रोटी किसी के हाथ में नहीं देनी चाहिए

अगर हम ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखें तो इसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि कभी भी रोटी किसी व्यक्ति को हाथ में नहीं देनी चाहिए, क्योंकि जो व्यक्ति ऐसा करता है उसके घर से बरकत चली जाती है, यहां तक कि मां लक्ष्मी जी भी नाराज हो सकती हैं, इसलिए अगर आप किसी को रोटी देते हैं तो आप हमेशा प्लेट में रख कर दीजिए।

हाथ में पानी लेकर दूसरे की हथेली में ना दे

आप भूल कर भी अपने हाथ में पानी लेकर किसी अन्य व्यक्ति की हथेली में ना दें, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से धर्म की हानि होती है, इतना ही नहीं बल्कि धन और पुण्य की भी हानि हो सकती है, इसलिए अगर आप किसी व्यक्ति को पानी दे रहे हैं तो किसी ना किसी बर्तन में दीजिए।

हाथ में नमक नहीं देना चाहिए

अगर आपसे कोई नमक मांगता है तो आप उसको उसके हाथ में नमक ना दे, आप हमेशा नमक किसी प्लेट या कटोरी में रख कर दीजिए, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी की हथेली में नमक देते हैं तो इससे आपके सारे पुण्य घट जाते हैं।

मिर्च हाथ में नहीं देना चाहिए

यदि आप से कोई व्यक्ति मिर्च मांगता है तो आप मिर्च उसके हाथ में भूल कर भी मत दीजिए, आप हमेशा मिर्च किसी कटोरी या फिर प्लेट में रख कर दीजिए, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप हाथ में मिर्च देते हैं तो इससे चाहे सामने वाले से आपके कितने भी अच्छे संबंध हो, लेकिन इसकी वजह से वाद विवाद बढ़ने की संभावना रहती है।

उपरोक्त ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों के बारे में जानकारी दी गई है, जिनको भूलकर भी सीधा हाथ में नहीं देना चाहिए, क्योंकि अगर यह चीजें किसी व्यक्ति की हथेली पर दी जाए तो इससे व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत सी समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है, आपकी इस आदत की वजह से आप मुसीबत में आ सकते हैं, ज्योतिष शास्त्र में इस प्रकार की आदतें ठीक नहीं मानी गई है, इसलिए आप इन बातों का ध्यान रखें, हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह जानकारी अवश्य पसंद आई होगी, आप इसको अन्य लोगों में शेयर करना ना भूले।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button