xpornplease pornjk porncuze porn800 porn600 tube300 tube100 watchfreepornsex
गणेश चतुर्थी पर कर ले इनमें से कोई एक उपाय, खुल जाएगा नसीब, परेशानियां होंगी दूर -
अध्यात्म

गणेश चतुर्थी पर कर ले इनमें से कोई एक उपाय, खुल जाएगा नसीब, परेशानियां होंगी दूर

ऐसा कहा जाता है कि अगर भगवान गणेश जी अपने किसी भक्त से प्रसन्न हो जाए तो यह उसकी सभी मुरादें तुरंत पूरी करते हैं, भगवान गणेश जी को दुख दूर करने वाला कहा गया है, इनको विघ्नहर्ता के नाम से भी पुकारा जाता है, शास्त्रों में ऐसे बहुत से उपाय बताये गए है जिनको अगर व्यक्ति अपनाता है तो इससे उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं, गणेश चतुर्थी का पर्व भगवान गणेश जी के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है ऐसा बताया जाता है कि इसी दिन भगवान गणेश जी का जन्म हुआ था, अगर आप अपनी मनोकामनाओं को पूरा करना चाहते हैं तो आप गणेश चतुर्थी पर कुछ उपाय कर सकते हैं।

गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना की जाती है और यह पर्व लगभग 10 दिनों तक चलता है इस बार गणेश चतुर्थी 02 सितम्बर 2019 को मनाई जाएगी, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसे सरल उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनकी सहायता से आप अपनी कामना बहुत ही आसानी से पूरी कर सकते हैं और आपके जीवन के सभी दुख भगवान गणेश जी दूर करेंगे।

गणेश चतुर्थी पर कर ले इनमें से कोई एक उपाय

  • अगर हम शास्त्रों के अनुसार देखें तो भगवान गणेश जी का अभिषेक करने का विधान माना गया है, अगर आप गणेश चतुर्थी वाले दिन भगवान गणेश जी का अभिषेक कीजिये, इससे आपको विशेष लाभ की प्राप्ति होती है, आप गणेश चतुर्थी के दिन शुद्ध पानी से श्री गणेश जी का अभिषेक कीजिए इसके साथ ही आप गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें, इसके पश्चात आप लड्डू का भोग लगाएं।

  • अगर आप धन प्राप्ति की इच्छा रखते हैं तो इसके लिए आप भगवान गणेश जी को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं, इसके बाद आप घी और गुड़ गाय को खिला दीजिए, इस उपाय को करने से आपके जीवन में जो भी धन संबंधित परेशानियां चल रही है वह दूर होंगी।
  • अगर आप गणेश चतुर्थी के दिन किसी मंदिर में जाकर भगवान गणेश जी के दर्शन करने के पश्चात अपनी शक्ति अनुसार गरीबों को दान करते हैं या दान दक्षिणा के रूप में कुछ पैसे देते हैं तो आपको पुण्य की प्राप्ति होती है और भगवान गणेश जी आपसे प्रसन्न होंगे।

  • यदि किसी लड़के के विवाह में बाधा उत्पन्न हो रही है तो इस स्थिति में आप गणेश चतुर्थी के दिन पीले रंग की मिठाई का भोग गणेश जी को लगाएं, इससे विवाह होने के योग जल्दी बनते हैं।
  • आप गणेश चतुर्थी का व्रत रखें और शाम के समय भगवान गणेश जी को तिल से बने हुए लड्डुओं का भोग लगाएं और इसका प्रसाद ग्रहण करके आप अपना व्रत खोल सकते हैं, इससे आपकी सभी मनोकामनाएं भगवान गणेश जी पूरी करेंगे।
  • अगर आप गणेश चतुर्थी पर पीले रंग की गणेश प्रतिमा अपने घर में स्थापित करके पूजा अर्चना करते हैं तो इससे आपको शुभ फल मिलता है, आप भगवान गणेश जी की पूजा में हल्दी की 5 गांठ अर्पित करें, इसके पश्चात आप 108 दूर्वा पर गीली हल्दी लगाकर “श्री गजवकत्रम नमो नम:” का जाप करते हुए अर्पित करें, यह उपाय आपको लगातार 10 दिनों तक करना होगा, इससे आपको अपने कामकाज में सफलता हासिल होगी और नौकरी के क्षेत्र में प्रमोशन मिलने की संभावना बढ़ती है।

Leave a Reply

Back to top button