इस मुहूर्त में करेंगे दीपावली पूजन तो नहीं रहेगी पूरे साल पैसों की कमी

सनातम (हिन्दू) धर्म का सबसे बड़ा त्यौहार दीपवाली ये दीपो का त्यौहार है इसका शुभ आरम्भ मंगलवार 17 अक्टूबर 2017 से है ये पांच दिन पहले ही शुरू हो जाता है पहले दिन धनतेरस के नाम से मनाया जाता है इस दिन भगवन कुबेर जी को मानाने हेतु की पूजा की जाती है फिर दूसरे दिन लोग छोटी दीवाली मानते है, तीसरे दिन लोग महालक्ष्मी जी की पूजा करते है और साथ ही गणेश भवन की भी, चौथे दिन गोबर धन पूजा के रूप में मनाया जाता है और पांचवे दिन भाई दूज के साथ समाप्त हो जाता है।

धनतेरस के दिन कुबेर की पूजा करने से ऐश्वर्या मिलता है और साथ ही इस दिन धन्वन्तरित जी की पूजा करने से लम्बी आयु और अच्छा स्वस्थ मिलता है। कोई भी पूजा हो यदि उसकी एक उत्तम समय में किया जाए तो उसका एक अच्छा प्रभाव पड़ता है आइये पढ़ते है दीपवाली वाले दिन कौनसा समय लक्ष्मी पूजा के लिए उत्तम है।

पूजा करने का शुभ समय

Source : s3-ap-southeast-1.amazonaws.com

दीपावली कार्तिक अमावस्या के दिन 19 अक्टूबर 2017 को मनाई जाएगी। इस दिन का शुभ समय सूर्योदय से लेकर रात्रि १२.४१ तक है। इस समय में पूजा करना बहुत ही शुभ है इस समय और इस दिन आप अपने कोई भी शुभ कार्यो को शुरू कर सकते है माँ लक्ष्मी जी और गमेश जी की पूजा करके। इस दिन किये गए कार्य आपके लिए बहुत ही अच्छे फलदायक साबित होंगे। क्योकि इस दिन को माँ लक्ष्मी और कुबेर से संबंधित कार्य करने शुभ मनाए गए है।

Leave a Reply