कपूर और पीली सरसों का करें यह चमत्कारिक उपाय, जीवन का कठिन दौर हो जाएगा दूर

अध्यात्म

आजकल के समय में हर किसी व्यक्ति को किसी ना किसी प्रकार की परेशानी अवश्य होती है, भले ही व्यक्ति घर में हंसता मुस्कुराता रहता है परंतु उसके मन में बेचैनी बनी रहती है, कई बार आप लोगों ने गौर किया होगा कि घर परिवार में बहुत सी चीजें खराब होने लगती है, आपका मन भी पूजा पाठ में नहीं लगता है, मन में किसी ना किसी वजह का तनाव बना रहता है और घर परिवार के लोगों के आपसी संबंधों में खटास उत्पन्न होने लगती है, इसी प्रकार की बहुत सी समस्याएं हैं जो व्यक्ति को अपने जीवन में सामना करना पड़ता है, इसका सीधा संबंध नकारात्मक ऊर्जा से होता है।

अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार अधिक होता है तो इसकी वजह से घर में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती है, ऐसे में आप घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने का प्रयास करें, आज हम आपको एक ऐसा चमत्कारिक उपाय बताने वाले हैं जिसकी सहायता से आप अपने जीवन की बहुत सी परेशानियों का समाधान कर सकते हैं और अपने घर परिवार को खुशहाल बना सकते हैं।

आइए जानते हैं पीली सरसों और कपूर के इस चमत्कारिक उपाय के बारे में

  • कपूर का इस्तेमाल शुभ कार्यों में किया जाता है, अगर कपूर को अपने घर में जलाया जाए तो इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर का वातावरण सुगंधित होता है, अगर आप कपूर के साथ पीली सरसों को जलाते हैं तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है और धन से जुड़ी हुई परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है।
  • शास्त्रों में इस बात का उल्लेख किया गया है कि अगर किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग गई है तो उसके ऊपर से पीली सरसों वारकर जलाना चाहिए, इससे बुरी नजर का प्रभाव दूर होता है, इतना ही नहीं बल्कि पीली सरसों का प्रयोग करके ऊपरी भूत-प्रेत का साया भी दूर हो जाता है।

  • अगर आपके घर परिवार के किसी छोटे बच्चे को नजर लग गई है तो आप किसी मिट्टी के बर्तन में लाल मिर्च, अजवाइन और पीली सरसों को वारकर उसे जला दीजिए और उससे निकलने वाले धुएं को छोटे बच्चे को दिखाएं, इससे समस्या का समाधान होगा।
  • अगर आपकी कुंडली में किसी ग्रह की स्थिति खराब है तो आप यह उपाय अवश्य कीजिए, आप अपने ऊपर से पीली सरसों को सात बार वारकर उसको किसी नदी में प्रवाहित करें, इससे आपको लाभ प्राप्त होगा।
  • अगर आप दक्षिण दिशा की तरफ अपना मुंह करके हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर पर सरसों के तेल का दीया जलाते हैं और दो लौंग और तीन कपूर के टुकड़े लेकर बजरंग बाण का पाठ करते हैं तो इससे आप किसी को भी अपने वश में कर सकते हैं।
  • यदि आपके किसी सरकारी कार्य में देरी हो रही है तो ऐसे में आप पीली सरसों का उपाय कीजिए, आप आवडे के दूध में पीली सरसों मिलाकर हवन करें, इससे आपके सभी कार्य संपन्न होंगे और आपको बहुत ही शीघ्र शुभ समाचार प्राप्त होगा।

मनुष्य की परेशानियां अपने आप समाप्त नहीं होती है, इसके लिए व्यक्ति को कोशिश करना बहुत ही आवश्यक है परंतु सही जानकारी ना होने की वजह से व्यक्ति कोई भी उपाय नहीं कर पाता है, उपरोक्त पीली सरसों के उपाय के बारे में जानकारी दी गई है अगर यह उपाय अपनाते हैं तो इससे आपको निश्चित तौर पर लाभ अवश्य प्राप्त होगा।


Leave a Reply