बॉलीवुड

बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता की हालत हुई बेहद नाजुक, तस्वीरें देख फैन्स हो रहे हैं बेहाल

बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार होते हैं, जो दूर होने के बावजूद हमें याद आते हैं। ऐसे ही एक कलाकार है, जिनका नाम कादर खान है। कादर खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। कभी ससुर का रोल तो कभी पिता का रोल इनके सबके अलावा इन्होंने विलेन का रोल भी किया है। इनकी एक्टिंग का हर कोई कायल है। आज भी जब इनकी फिल्में टेलीविजन पर आती हैं, तो हर कोई इनकी एक्टिंग को देखता है। 90वें के दशक के स्टार कलाकारों में इनकी गिनती होती थी, लेकिन कुछ सालों से इन्होंने अपने आपको बॉलीवुड से दूर कर लिया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लंबी पारी खेलने के बाद अब कादर खान ने खुद को यहां से दूर कर लिया है। इन दिनों ये अपनी नार्मल लाइफ जी रहे हैं, ऐसे में इनके फैन्स इन्हें बहुत याद करते हैं। आजकल ये सोशल मीडिया से भी दूर रहते हैं, क्योंकि इनकी हालत भी पहले से भी काफी खराब हो चुकी है। आज इन्हें देखने के बाद इन्हें कोई पहचान भी नहीं पा रहा है। 90वें के दशक में अपनी एक्टिंग से लोहा मनवाने वाले कादर खान की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं है, यही वजह है कि ये इन दिनों दूर है।

कादर खान को अक्सर गोविंदा के साथ फिल्मों में देखा गया है। गोविंदा और इनकी जोड़ी को हिट जोड़ी कहा जाता था। दोनों जिस भी फिल्म में एक साथ होते थे, उस फिल्म का सुपरहिट होना तय माना जाता था। दोनों ही एक्टिंग के किंग कहे जाते थे, लेकिन अब दोनों का ही करियर पूरी तरह से खत्म होने के कगार पर है। कादर खान ने हर तरह के किरदार निभाएं है जिनमे , विलेन , सीरियस किरदार , कॉमेडी रोल शामिल है, इसमें से उनके ससुर के किरदार को काफी ज्यादा पसंद किया था, क्योंकि इनकी एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग जबरदस्त होती थी।

आखिरी बार कादर खान को  2015 में फिल्म दिमाग का दही में देेखा गया था, जिसके बाद तबीयत की वजह से कादर ने फिल्मों से दूरी बना ली है। लेकिन खबरों की माने तो अब कादर खान की बहुत ज्यादा तबीयत खराब हो चुकी हैं। उनकी तस्वीरों को देखकर यही लगता है, जैसे इनकी हालत पहले से बहुत ही ज्यादा खराब हो गई है। खुद को बॉलीवुड से दूर करने के बाद भी ये आज भी बॉलीवुड को खूब मिस करते हैं। यही वजह है कि एक बार इंटरव्यू में इन्होंने अपनी नाराजगी को जगजाहिर कर दिया था।

गौरतलब है कि कादर खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरे जो दोस्त थे, सबने मेरा साथ छोड़ दिया, वो कहते जरूर है कि मुझे याद करते हैं, लेकिन अगर याद करते हैं, तो कोई मिलने क्यों नहीं आता है? इस तरह से इंटरव्यू में कादर खान पूरी तरह से भावुक हो गये थे। याद दिला दें कि कादर खान का जन्म अफगानिस्तान में हुआ था, लेकिन इन्होंने बाद में कनाडा की नागरिकता ले ली थी, जिसके बाद आज अपने बुरे वक्त में वो अपने बेटों के साथ  कनाडा में रहते हैं।

हैरानी की बात तो यह है कि कई बार यह अफवाहे भी उड़ चुकी हैं कि कादर खान की मौत हो चुकी है, लेकिन सच्चाई तो यही है कि आज ये कनाडा में रहते हैं। और इनकी हालत दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है, जोकि इनके फैन्स के लिए बहुत ही  बुरी खबर है। कादर का फिल्मी सफर बहुत ही अच्छा रहा, ये अपने करियर से हमेशा खुश रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button