बॉलीवुड

गोविंदा के साथ काम करने वाली इस एक्ट्रेस का अब हो गया है ये हाल, देख कर पहचान नहीं पाएंगे आप

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम जमाना किसी भी अभिनेता या अभिनेत्री के लिए आसान बात नहीं है. अपनी एक्टिंग से दर्शकों को प्रभावित करके उनके दिलों में बसने का हुनर बहुत कम एक्टर्स को आता है. वहीँ बात अगर 90 दशक की करें तो गोविंदा को उस समय का सुपर स्टार माना जाता था. गोविंदा ना केवल बेहतरीन अभिनेता बल्कि एक शानदार डांसर भी हैं. गोविंदा ने अपने फ़िल्मी करियर में “हीरो”, “कुंवारा” आदि जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान हासिल की. बहरहाल आज हम बात गोविंदा की नहीं बल्कि उनके साथ काम कर चुकी एक ऐसी अभिनेत्री की करने जा रहे हैं, जो एक समय में अपने मोटापे के चलते और एक्टिंग के चलते सबको हंसा हंसा कर लोट पॉट करती थी.

बदल चुका है गुड्डी का लुक

दरअसल, यह अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि “खिल़ाडी”, “चमत्कार”, “आशिक आवारा”, “शोला और शबनम” और “बीवी नं. 1” जैसी फिल्मों में अपनी हास्य भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री गुड्डी मारूति हैं. लगभग 20 साल पहले गुड्डी मारुती को किसी पहचान की जरूरत नहीं थी. लेकिन अब उनकी लुक पहले जैसी नहीं रही बल्कि अब तो उन्हें पहचानना भी मुश्किल  हो गया है. आज हम आपको गुड्डी की कुछ ऐसी तसवीरें दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें देख कर आप भी एक बार हैरान रह जायेंगे और सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि भला कोई इतना कैसे बदल सकता है.

इन दिनों गुड्डी मारुती 60 साल की उम्र के पढ़ाव पर पहुँच चुकी हैं. समय के साथ हर इंसान की लुक बदल जाती है. ऐसे में गुड्डी का चेहरा भी अब पहले जैसी चमक धमक वाला नहीं रहा. ख़बरों की माने तो गुड्डी के लगातार बढ़ते वजन के चलते उन्हें फ़िल्मी दुनिया से हाथ धोना पड़ा था. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने कही हार नहीं मानी और छोटे परदे पर काम कारे की शुरुआत की. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इतनी उम्र होने के बाद भी गुड्डी ने बाकी लोगो की तरह बिस्तर पर आराम फुर्माने को पहल नहीं दी बल्कि अपने पैरों पर खड़े रह कर अपने घर को चलाना शुरू किया.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि गुड्डी मारुती का जन्म 4 अप्रैल 1959 में हुआ था. गुड्डी का असली नाम ताहिरा परब है. उन्हें “गुड्डी मारुती” नाम मनमोहन देसाई ने दिया था. गुड्डी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत एक चाइल्ड एक्टर के रूप में की. उस समय गुड्डी की उम्र केवल 10 साल की थी. गुड्डी ने अपनी पहली फिल्म “जान हाज़िर है” से ही दर्शकों के दिलों में घर कर लिया था. गुड्डी ने अपने फ़िल्मी करियर में लगभग 97 फिल्मों में काम किया. जिनमे से खिलाडी, दुल्हे राजा, शोला और शबनम, आशिक आवारा, बीवी नंबर वन आदि उनकी प्रमुख फिल्में हैं.

गुड्डी ने छोटे परदे के मशहूर शो “डोली अरमानों की” में भी अपना बेहतरीन अभिनय किया था. एक लंबे गैप के बाद गुड्डी ने साल 2015 में हिंदी फिल्म “हम सब उल्लू हैं” से वापसी की. इस फिल्म में गुड्डी के रोल को काफी सराहा गया. बतौर कॉमेडियन लोगों को हंसा पाना ही हर कॉमेडियन की सबसे कठिन परीक्षा मानी जाती है. लेकिन गुड्डी इस परीक्षा में खरी उतरी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हुई.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button