बजरंगबली की कृपा से इन 5 राशियों का सितारे की तरह चमकेगा भाग्य, कामों में मिलेगी खूब तरक्की

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों की चाल लगातार बदलती रहती है, जिसकी वजह से सभी राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव जरूर पड़ता है। यदि किसी व्यक्ति की राशि में ग्रह-नक्षत्रों की चाल ठीक है तो इसकी वजह से जीवन में शुभ फल मिलते हैं परंतु इनकी स्थिति ठीक ना होने के कारण जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। बदलाव प्रकृति का नियम है और यह निरंतर चलता रहता है, इसको पाना संभव नहीं है।

ज्योतिष गणना के अनुसार कुछ राशि के लोग होते हैं जिनकी कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति शुभ संकेत दे रही है। इन राशि वालों के ऊपर बजरंगबली की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और इनके भाग्य के सितारे चमकेंगे। कामकाज में लगातार सफलता मिलने की प्रबल योग हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर यह भाग्यशाली राशियों के लोग कौन से हैं।

आइए जानते हैं किन राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा

वृषभ राशि वाले लोगों का समय बहुत ही अच्छा नजर आ रहा है। बजरंगबली की कृपा से सफलता के मार्ग हासिल होंगे। पारिवारिक संपत्ति में इजाफा होने के योग हैं। आप अपने विरोधियों को परास्त करेंगे। परिवार की जरूरतें पूरी होंगी। मानसिक तनाव कम होगा। प्रभावशाली लोगों का मार्गदर्शन मिल सकता है। कमाई के जरिए बढ़ेंगे। भविष्य को आर्थिक संकट से बचाने में आप सफल हो सकते हैं। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को सफलता मिलने की संभावना है। अटके हुए सरकारी काम पूरे होंगे।

मिथुन राशि वाले लोगों का समय अति उत्तम रहेगा। जीवनसाथी के साथ आप बेहतरीन समय व्यतीत करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। बजरंगबली की कृपा से भारी मात्रा में धन लाभ मिलने के योग हैं। ससुराल पक्ष से सहायता मिलेगी। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार में लाभदायक समझौते होने के योग नजर आ रहे हैं। कुछ नई डील फाइनल हो सकती है। दूर संचार माध्यम से खुशखबरी मिलेगी। बच्चों की तरफ से चिंता कम होगी।

कर्क राशि वाले लोग अपने जीवन का पूरा आनंद लेंगे। भाग्य के सितारे चमकेंगे। आप अपने शत्रुओं को परास्त करेंगे। बजरंगबली की कृपा से दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। व्यापार में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। कार्य क्षेत्र में पदोन्नति के योग हैं। मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। माता की सेहत में सुधार आने की संभावना है। साझेदारी में अगर आप कोई व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो यह समय उत्तम रहेगा।

कुंभ राशि वाले लोगों के ऊपर बजरंगबली की विशेष कृपा दृष्टि बनी रहेगी। व्यापार में लाभ की स्थितियां उत्पन्न हो रही हैं। सफलता के नए अवसर हासिल होंगे। व्यापार को चरम तक पहुंचाने में आप सफल रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। किस्मत आपका पूरा साथ देगी। जिस क्षेत्र में आप प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। संतान से सुख मिलेगा। धन की कमी दूर होगी। खानपान में रुचि बढ़ेगी।

मीन राशि वाले लोगों का समय उत्तम फलदायक रहेगा। बजरंगबली की कृपा से अगर आपका कोई कोर्ट कचहरी का मामला चल रहा है तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। शिक्षा में आ रही अड़चन समाप्त होगी, जिससे सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। माता-पिता के साथ बेहतरीन समय व्यतीत करेंगे। आर्थिक मुनाफा मिलने के योग हैं। निवेश संबंधित कामों के लिए समय उत्तम रहेगा। ससुराल पक्ष से बेहतर तालमेल बनेंगे।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा समय

मेष राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में कामकाज में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। अगर आप समझदारी से फैसला लेते हैं तो सभी बाधाओं को आसानी से पार कर सकते हैं। आप पैसों का उधार लेनदेन मत कीजिए, संभव हो सके तो किसी को भी पैसा उधार ना दें अन्यथा उधार दिया गया पैसा वापस लेने में कठिनाई होगी। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है। साझेदारी में व्यापार करने से पहले सोच-विचार जरूर करें।

सिंह राशि वाले लोगों का समय काफी चिंताजनक नजर आ रहा है। कोई महत्वपूर्ण कार्य बनता बनता बिगड़ सकता है, जिसको लेकर आप काफी परेशान रहेंगे। घर के किसी सदस्य से मतभेद होने की संभावना है। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल नहीं हो पाएंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपके कार्य बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आपको सतर्क रहना होगा। आप कोई भी बड़ा निवेश ना करें। माता-पिता का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा।

कन्या राशि वाले लोगों का समय काफी खर्चीला रहेगा। जरूरी कामों को लेकर अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। घरेलू जरूरतों के पीछे अधिक धन व्यय करना पड़ेगा। बाहर के खानपान से परहेज करें अन्यथा सेहत खराब हो सकती है। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं। प्रेम जीवन सुखमय रहेगा। प्रिय आपकी भावनाओं को समझेगा। पूजा-पाठ में आपका अधिक मन लगेगा। सामाजिक दायरा बढ़ सकता है।

तुला राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। राजनीतिक दिशा में किए गए प्रयासों में सफलता मिलने के योग हैं। शासन सत्ता का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपने भविष्य को अच्छा बनाने की योजना बना सकते हैं। पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों को एक साथ लेकर चलना होगा। आप किसी को भी पैसा उधार मत दीजिए। अचानक आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को सामान्य फल की प्राप्ति होगी। जो लोग विदेश में व्यापार कर रहे हैं उनको लाभ मिल सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को थोड़ा सतर्क रहना होगा क्योंकि बड़े अधिकारियों के साथ कहासुनी होने की संभावना नजर आ रही है। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना होगा। जीवनसाथी आपकी भावनाओं का सम्मान करेगा। अगर आप कोई बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लीजिए, इससे आपको सफलता मिल सकती है।

धनु राशि वाले लोगों को मिले-जुले परिणाम हासिल होंगे। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी परंतु आपको अपनी मेहनत का नतीजा अवश्य प्राप्त होगा। आप अपने जरूरी कार्यों पर ध्यान केंद्रित कीजिए। आपका मन इधर उधर भटक सकता है। बड़े अधिकारियों से बातचीत करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। यदि कोई संपत्ति से संबंधित विवाद चल रहा है तो वह समाप्त हो सकता है।

मकर राशि वाले लोगों को व्यापार में काफी संभल कर रहना होगा क्योंकि व्यापार में नुकसान होने की संभावना नजर आ रही है। प्रभावशाली लोगों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। कामकाज के तरीकों में सुधार करने की कोशिश कीजिए। मित्रों की पूरी सहायता मिलेगी। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। ससुराल पक्ष से खुशखबरी मिलने की संभावना है।

Leave a Reply