अध्यात्म

गुरुवार को करें यह सरल उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा, परेशानियां होंगी दूर

बहुत बार देखा गया है कि कई लोग आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं और काफी मेहनत और कोशिश करने के बावजूद भी उनकी हालत में बिल्कुल भी सुधार नहीं होता है ऐसी स्थिति में व्यक्ति काफी परेशान और चिंतित हो जाता है जिसकी वजह से उसकी हिम्मत टूटने लगती है यदि आपके साथ भी कुछ इसी तरह की परेशानी हो रही है तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिनकी सहायता से आप अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हैं आप यह उपाय करके आप अपनी आर्थिक तंगी को दूर कर पाएंगे और अपने जीवन को खुशहाल बना पाएंगे।

दरअसल, जो उपाय हम आपको बताने वाले हैं इस उपाय को गुरुवार के दिन करना होगा क्योंकि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु जी का दिन माना जाता है यह दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित अगर आप गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी और बृहस्पति देव की पूजा करते हैं तो इससे आपको काफी लाभ मिलता है अगर आप अपनी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन इस छोटे और सरल अचूक उपाय को कर सकते हैं इससे आपकी समस्या का समाधान होगा।

आइए जानते हैं गुरुवार के दिन कौन से उपाय करें

  • आप गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे पर कच्चा दूध अर्पित कीजिए हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना जाता है ऐसा माना जाता है कि जिस घर में तुलसी की पूजा सुबह शाम की जाती है उस घर में कोई भी नकारात्मक शक्तियां वास नहीं कर पाती और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है यदि आप गुरुवार के दिन कच्चा दूध तुलसी पर अर्पित करेंगे तो आपको अपनी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

  • आप गुरुवार के दिन पीले वस्त्रों का धारण कीजिए या पीला रुमाल भी अपने साथ रख सकते हैं इससे भगवान विष्णु जी की कृपा प्राप्त होती है।
  • यदि आप घर से किसी कार्य के लिए निकल रहे हैं तो गुरुवार के दिन आप पीले रंग की कोई मिठाई खाकर घर से निकले यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं वह कार्य सफल होता है।

  • आप गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी के मंदिर जाए और भगवान विष्णु जी को पीले फूल अर्पित कीजिए इसके साथ ही आप ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरुवे नमः मंत्र का 108 बार जाप कीजिए ऐसा करने से आपके जीवन में चल रही सभी समस्याएं दूर होंगी आपके कार्य क्षेत्र में आने वाली सभी बाधाओं से छुटकारा प्राप्त होगा आप अपने जीवन में सफलता हासिल करेंगे।

उपरोक्त जो हमने आपको उपाय बताएं हैं यह काफी कारगर माने गए हैं आजकल के समय में कोई ना कोई व्यक्ति किसी ना किसी परेशानी की वजह से चिंतित रहता है और उसको अपने जीवन में बहुत सी बाधाओं का सामना करना पड़ता है यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन की समस्त परेशानियां दूर होंगी और आपके जीवन में चल रही आर्थिक तंगी भी समाप्त हो जाएगी ज्योतिष के अनुसार यह उपाय काफी लाभदायक माने गए इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में खुशियां बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button