गरीबी को याद करते हुए हार्दिक पांड्या ने शेयर की कुछ तस्वीरें, आप भी हो जाएंगे भावुक

DMCA.com Protection Status
गरीबी को याद करते हुए हार्दिक पांड्या ने शेयर की कुछ तस्वीरें, आप भी देखिए

इस दुनिया में हर कोई पैसे वाले घर में ही पैदा हो ये जरूर नहीं. हर किसी की किस्मत अलग होती है और हर किसी को शुरुआत से हर सुख नहीं मिलता लेकिन जो कामयबाी संघर्ष करके मिलती है वो आनंद यूहीं कामयाबी मिलने पर नहीं आता. आज के इस आर्टिकल में हम ऐसे ही एक खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम का दमदार खिलाड़ी है लेकिन अपनी कुछ बातों की वजह से अक्सर आलोचनाओं से घिर जाता है. हम बात क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की करने जा रहे हैं और गरीबी को याद करते हुए हार्दिक पांड्या ने शेयर की कुछ तस्वीरें, आप भी देखिए उनकी वो तस्वीरें.

गरीबी को याद करते हुए हार्दिक पांड्या ने शेयर की कुछ तस्वीरें

भारतीय क्रिकेट टीम के हार्दिक पांड्या बहुत ही शानदार बल्लेबाज है और वे अच्छे बॉलर भी हैं जिसका शानदार प्रदर्शन वे कई बार क्रिकेट पिच पर दिखा चुके हैं. हार्दिक पांड्या ने अपने शानदार खेल के जरिए इंडिया को कई सारे मुकाबले जितवाने में सफलता पाई है. इनके बड़े भाई कुणाल पांड्या भी इंडियन क्रिकेट टीम से ही खेलते हैं और इन भाइयों का परफॉर्मेंस बहुत ही लाजवाब माना जाता है. आज इनका परिवार करोड़पति है और शान से जिंदगी व्यतीत करता है लेकिन असल में हार्दिक पांड्या का परिवार हमेशा से इतना अमीर नहीं रहा है और ना ही हार्दिक का बचपन अमीरी में गुजरा है. मगर हार्दिक और कुणाल पांड्या के पिताजी ने अपने बेटों को क्रिकेटर बनाने के लिए कोई कसर नही छोड़ी. ऐसे हार्दिक ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पुरानी तस्वीर शेयर की है जिसमें वे अपने बड़े भाई कुणाल पांड्या के साथ नजर आ रहे हैं.

इस फोटो में जो लड़का नीली पेंट और सफेद शर्ट में दिख रहा है वो उके भाई कुणाल और बगल में बैठा लड़का हार्दिक पांड्या है. हार्दिक पांड्या ने इस बारे में बताया, ”मैं और भाई गुजरात के एक गांव में पैसे लेकर खेला करते थे, हालांकि उस समय कॉम्पटीशन का कोई नाम नहीं था फिर भी वे उस गांव हार्दिक के लिए उनके पिता 400 और उनके भाई कुणाल के लिए 500 रुपये देते थे.  उनके पिता ने उन्हें बहुत मुश्किल से पढ़ाया और इस लायक बनाया कि वे अब उनका ख्याल रख सकें. अब हार्दिक और कुणाल पांड्या अपने परिवार के लिए हर तरह की खुशी खरीद सकते हैं. फिलहाल वे वर्ल्ड कप 2019 में अहम भूमिका निभा रहे हैं. आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि हार्दिक पांड्या लेग स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर वे गेंदबाज की भूमिका निभाते हैं और उनके भाई कुणाल पांड्या शुरू से ही स्पिन गेंदबाज रहे हैं.

Recommended For You

Avatar

About the Author: Ashish Singh

Leave a Reply