बॉलीवुड

जेल में काम कर संजय दत्त ने जो पैसे कमाए थे उन्हें कैसे खर्च किया, एक्टर का जवाब भावुक कर देगा

संजय दत्त बॉलीवुड के जाने माने अभिनेताओं में से एक हैं. उनका बॉलीवुड का सफ़र बड़ा ही शानदार रहा हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी. उनके निभाए कई किरदार तो आज भी हमारी यादों में ताज़ा हैं. 29 जुलाई 1959 को जन्मे संजय दत्त वर्तमान में 60 साल के हैं. हालाँकि इसके बावजूद उन्हें बॉलीवुड में लीड एक्टर वाली फ़िल्में मिल रही हैं. संजय दत्त की स्टार पॉवर और फैन फॉलोइंग का यही कमाल हैं. जल्द ही संजय दत्त ‘पानीपत’ फिल्म में नज़र आएँगे. इस फिल्म में संजय के अतिरिक्त अर्जुन कपूर और कृति सेनन भी हैं. संजय इस फिल्म में एक नेगेटिव किरदार निभा रहे हैं. इस फिल्म में उनका लुक बड़ा ही जबरदस्त लग रहा हैं. इन दोनों संजय इस फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं. इसी के सिलसिले में वे हाल ही में द कपिल शर्मा शो पर आए थे. शो में संजय दत्त ने अपनी निजी जिंदगी से संबंधित कई खुलासे किये.

गौरतलब हैं कि संजय दत्त ने तीन साल पुणे के जेल में भी बिताए थे. ऐसे में कपिल ने शो में संजय से पूछा कि फिल्म संजू में बताया गया था कि आप ने वहां रेडियो प्रोग्राम स्टार्ट किया था, फर्नीचर बनाए थे और न्यूज़ पेपर के लिफ़ाफ़े भी बनाया करते थे. अप ने ये सब कितने समय में सिखा. इस सवाल का जवाब देते हुए संजय कहते हैं कि ये सभी चीजें सिखने में मुझे बहुत समय लगा. इसकी वजह ये हैं कि जेल में काम करना भी जरूरी होता हैं. यदि आप अपनी सजा कम करना चाहते हैं तो आपको काम करना ही होगा. वहां मुझे एक पेपर बैग बनाने के 10 पैसा मिला करते थे.

संजय के इस जवाब पर कपिल शर्मा ने एक और सवाल पूछ लिया और बोले कि आप ने जो जेल में पैसे एकत्रित किए थे उनका क्या करा? इस सवाल का जवाब देते हुए संजय भावुक हो गए और कहा कि जितने भी पैसे मैंने जेल के काम से इकट्ठा किए थे उन्हें बहन को राखी लाकर दी थी. संजय का ये जवाब सुन वहां मौजूद सभी लोग भावुक हो जाते हैं.

बता दे कि इसके पहले बी संजय अपने जेल के अनुभव को साझा कर चुके हैं. मसलन संजय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो जेल में मक्खी वाली डाल भी पी जाया करते थे. उनका मानना था कि जेल में यदि प्रोटीन चाहिए तो मात्र दाल ही एक सहारा हैं. ऐसे में यदि उस दाल में मक्खी भी गिर जाती थी तो वे उसे निकाल फेंक देते थे और दाल पी जाया करते थे. संजय ने ये भी बताया था कि उन्होंने अपने बच्चों को जेल जाने की बात नहीं बताई थी. उनसे बोला था कि वो फिल्म की शूटिंग के लिए कुछ दिन बाहर जा रहे हैं.

वैसे तो संजय तो जेल में ज्यादा सालों की सजा हुई थी लेकिन उनके अच्छे आचरण और कामकाज को देखते हुए वो सजा कम कर दी गई थी. इस तरह संजय ने जेल में 3 साल बिताए थे. वे जेल जाकर अपने गुनाहों का प्राश्चित करना चाहते थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button